ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
आपका ब्लॉग

“नेशनल दस्तक ” पर पाबंदी क्यों…

why fb ban national dastak

सबको संवैधानिक दायरे में रहकर अपनी बात कहने की आजादी है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हमारे भारतीय संविधान एवं लोकतंत्र की मूल जड़ है। पूरी दुनिया बोलने या लिखने की किसी पाबन्दी का विरोध करती है।जब बोलने की आजादी न होगी, लिखने की स्वतंत्रता न होगी, तर्क करने की छूट न होगी तो फिर ऐसे इंतजाम को हम क्या कहेंगे? क्या मनुतन्त्र सोशल मीडिया पर भी प्रभावी हो रहा है? क्या वह भारतीय इंतजाम जिसमे किसी को कुछ भी लिखने, पढ़ने, बोलने, करने, हड़पने, दण्ड देने का अधिकार था तो किसी को सब कुछ सहने की सख्त हिदायत, वही सोच, वही संस्कृति सोशल मीडिया पर भी हावी हो रही है?

“नेशनल दस्तक” इस देश के मूक, वंचित, शोषित, दमित, दलित, तनहीन, मनहीन, धनहीन, बलहीन, शासित, कमजोर लोगों की आवाज को उठाने का प्रयत्न कर रहा था तो किसी को इतनी परेशानी हो गयी कि इस पर पाबंदी की नौबत आ गयी?

मैं उन लोगो को कहूंगा कि-
“हुजूर बदलो अपने गन्दे जेहन व गुलामी के इंतजाम को।
अब न चलेगा मनुवाद और न ले सकोगे शम्बूक की जान को।।”

“नेशनल दस्तक” निश्चय ही दस्तक है गुलामी भरे कानूनों, इंतजामों,व्यवस्थाओं को मिटा डालने का, यह हुंकार है सामाजिक न्याय लागू करने का,यह चित्कार है अन्याय पूर्ण मनुवादियो के हर कार्य पर, यह मनुहार है मनुवाद से सताए गए लोगो को चैतन्य होने का, यह समाज को सजग, सतर्क, सावधान करने का एक उपक्रम है इसलिए इस पर पाबन्दी का ब्रम्हास्त्र चलाया जा रहा है जो नाकामयाब होगा हम सब की एकता, चेतना व एकजुटता से ऐसे हर इंतजाम का विरोध होगा जिसके जरिये इस देश के वंचितों को क्षति पंहुचाई जाएगी।

मैं”नेशनल दस्तक” को इस देश के विपुल समूह का पथप्रदर्शक मानता हूं और ऐसे हर प्रयत्न का प्रतिकार करता हूँ जिसमे अभिव्यक्ति की आजादी खण्डित होती हो। “नेशनल दस्तक” से पाबन्दी हटायी जाय।

https://www.youtube.com/watch?v=HKppZ-Gsk0Y

(संपादन- भवेंद्र प्रकाश)

नोट-

नेशनल दस्तक के फेसबुक पेज पर हमारी खबरों का लिंक शेयर रोक दिया गया है।

इस बीच आप हमारी खबरों को www.nationaldastak.com पर पढ़ सकते हैं

हमारी प्रमुख खबरों को हर दिन एक ईमेल के जरिए पाने के लिए हमारे न्यूजलेटर को सब्सक्राइब करें- http://www.nationaldastak.com/newsletter

ट्विटर पर हमें फॉलो करें- https://twitter.com/nationaldastak?lang=en

यूट्यूब पर हमारे पेज का सब्सक्राइब बटन दबाकर हमारे वीडियो पाएं – https://www.youtube.com/channel/UC7IdArS3MibBKFsqckq8GhQ

अगर आप फेसबुक या ट्विटर पर हैं तो हमारा निवेदन है कि आप इस हैशटैग को हर पोस्ट या स्टेटस के साथ डाल दें –

#IAmWithNationalDastak

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved