ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

… तो क्या किसानों पर भी टैक्स लगाएगी मोदी सरकार?

नई दिल्ली। देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने किसानों को भी आयकर के दायरे में लाने की बात कही है। दिल्ली में सीआईआई के एक कार्यक्रम के दौरान सुब्रमण्यम ने कहा कि अमीर किसानों पर टैक्स लगाने में क्या हर्ज है? हालांकि सुब्रमण्यम की ओर से कही गई यह बात देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली से जुदा है। अरविंद की ओर से कही गई इस बात से यह भी प्रतीत हो रही है कि क्या जेटली और सुब्रमण्यम में किसानों पर टैक्स लगाने पर अलग अलग राय है।
आपको बता दें कि मंगलवार को नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबराय ने कहा था कि कर आधार बढ़ाने के लिए कृषि क्षेत्र में कर लगाना एक रास्ता हो सकता है। वहीं दूसरी ओर बुधवार को नीति आयोग की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया था कि बिबेक की ओर से दी गई राय उनकी निजी राय थी। उनकी राय, आयोग की राय नहीं है।
इससे पहले बुधवार को वित्त मंत्री जेटली ने सफाई दी थी कि मैंने नीति आयोग की रिपोर्ट में कृषि पर कर नाम का अनुच्छेद पढ़ा है। इस संबंध में किसी भी तरह की भ्रम के हालात पैदा होने से पहले ही मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि खेती की आय पर सरकार की ओर से कर लगाने का कोई इरादा नहीं है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved