fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

बीजेपी महिला विधायक ने #MeToo पर दिया विवादित बयान कहा, ‘तरक्की के लिए महिलाएं अपनाती हैं शॉर्टकट’

USHA-THAKUR
(Image Credits: NewsX)

मीटू #MeToo मामले में देश के अलग अलग जगहों से अनेकों बयान सामने आ रहें है। इसी मामले में बीजेपी कि एक महिला विधायक (उषा ठाकुर) का विवादित बयान आया है। उनका कहना है की महिलाएं अपने निजी स्वार्थ के लिए अपने नैतिक मूल्यों से समझौता कर लेती हैं। मीटू #MeToo की शुरुआत तब हुई थी जब तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के मुख्य अभी नेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद कई बड़े नामों के खिलाफ ऐसे मामलें सामने आने लगे हैं जिसमे बॉलीवुड के निर्देशक साजिद और संस्कारी छवि वाले आलोक नाथ शामिल हैं।

Advertisement

मीटू मामले में सिर्फ अभिनेता या बॉलीवुड के निर्देशक ही नहीं बल्कि गायक कैलाश खैर भी शामिल हैं। और हाल ही में केंद्रीय मंत्री ऍम जे अख़बर और लेखक सुहेल सेठ और चेतन भगत पर भी आरोप लगाए गए है। मीटू पर बॉलीवुड में कई बड़ी हस्तियों ने अपने बयान दिए है। इसी प्रकार बीजेपी कि एक महिला विधायक ने मीटू मामले को लेकर एक बयान दिया है।

मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक उषा ठाकुर जो अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहती हैं। एक बार फिर उन्होनें एक विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होनें मी टू मामले में कहा है कि, ‘तरक्की के लिए महिलाएं अपनाती हैं शॉर्टकट’ उनके कहने का मतलब है की महिलाएं अपनी तरक्की के लिए और अपने निजी स्वार्थ के लिए अपने नैतिक मूल्यों से समझौता कर लेती हैं। इसी कारण से महिलाएं ऐसी समस्याओं में फंस जाती हैं।

उषा ठाकुर का कहना है कि, जीवन मूल्यों और नैतिक मूल्यों से समझौता करके पाई गई सफलता निरर्थक हो जाती है। इसलिए मनुस्य को अपनी तरक्की के लिए शॉर्टकट नहीं लेना चाहिए। नेता उषा ठाकुर कट्टर हिन्दूवादी छवि की फायर ब्रांड है। बीजेपी विधायक उषा ठाकुर ने मीटू मामलें में फसें ऍम जे अखबर का बचाव करने की कोशिश की है।

दरसल मीटू मामलें में केंद्रीय मंत्री ऍम जे अखबर का भी नाम सामनें आया है। जिसके लिए विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है, जिसपर उषा ठाकुर का कहना है की इस समय इस्तीफ़े से समस्या का हल नहीं होगा, बल्कि इनसे निपटने के लिए हमें समाज में गिरते नैतिक मूल्यों को बचाव करना चाहिए।


बता दें की देश में मीटू मूवमेंट के तहत हर दिन नये नये खुलासे हो रहे हैं। फिल्म, राजनीति और पत्रकारिता जगत में महिलाओं के साथ हुए यौन शोषण पर महिलाएं इसका खुलासा कर रही है। देश भर में विभिन्न क्षेत्रों से इस मुद्दे से सम्बंधित बयान दिये जा रहें हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved