ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

योगी राज: जातिवादी गुंडो ने डाला दलित की बेटी की शादी में अड़ंगा, प्रशासन मौन

बांदा। दलित की शादी को लेकर कथित ऊंची जाति के लोग अपनी गुंडागर्दी दिखने से बाज नहीं आ रहें। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब जातिवादी गुंडे दलित की शादी को रोकने और उनके साथ मारपीट करते रहे हैं। ताजा मामला यूपी के बांदा का है। जहां एक दलित परिवार को जातिवादी गुंडों ने शादी ना करने का फरमान सुना दिया है।

 

बता दें कि यह मामला डीजीपी सुलखान सिंह के ग्रह जनपद बांदा का है। जहां तिंदवारी थाना क्षेत्र के भुजौली गांव में जातिवादी लोगों ने दलित लड़की और उसके पूरे परिवार की पिटाई करते हुए उन्हें लड़की की शादी न करने का तुगलकी फरमान भी सुना दिया। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगा रहा है। पीड़ित परिवार ने बांदा एसपी के ऑफिस में पहुंचकर अपनी फरियाद सुनाई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि शिकायत लेकर जब वो थाने पहुंचे तो पुलिसवालों ने उनकी तहरीर फेंक दी और उन्हें थाने से भगा दिया।

 

पढ़ें- हिंदू राष्ट्रवादी संगठन भारत में धार्मिक आज़ादी का खुलेआम ‘उल्लंघन’ कर रहे हैंः रिपोर्ट

 

पीड़ित परिवार का कहना है कि आज(29 अप्रैल) उनकी बेटी की शादी है। शुक्रवार को हाथों में मेंहदी रचाए पीड़िता परिवार संग एसपी ऑफिस पहुंची। उसके पिता ने बताया कि एक दिन बाद लड़की की शादी है, लेकिन गांव के जातिवादी गुंडो ने शादी में ही अड़ंगा लगा दिया है। थाना पुलिस भी कोई मदद नहीं कर रही है।

 

पीड़ित परिवार का आरोप है कि आज उसकी बेटी की शादी है, लेकिन गांव के ही जातिवादी लोग दयाराम, ब्रजेन्द्र सिंह, अजीत, धनराज और गुम्मी महाराज ने बेटी की शादी न करने की धमकी दी है। वह शादी करने पर बवाल करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित परिवार ने बताया कि 27 अप्रैल को आरोपी ने घर में घुसकर उनकी बेटी और उनकी पिटाई की थी। इसकी शिकायत लेकर जब वह थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी तहरीर फेंक भगा दिया। पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को एसपी कार्यालय में इन्साफ की गुहार लगाई है।

 

पढ़ें- दलित जज कर्णन ने मुख्य न्यायधीश सहित सुप्रीम कोर्ट के 8 जजों की विदेश यात्रा पर लगाई रोक

 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे में लाख कानून-व्यवस्था सुधारने की बात कह रहे हों, लेकिन जातिवादी लोगों पर उनकी बातों का कोई असर नहीं दिख रहा। यहां तक की पुलिस भी मदद करने में आनाकानी कर रही है।

 

संपादन- भवेंद्र प्रकाश

 

 

 

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved