ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

योगी राज: ISI के लिए जासूसी कर रहे गोरखपुर के ADM को सजा में मिला ट्रांसफर

prabhunath

लखनऊ। भारतीय सेना की जासूसी के मामले में अब गोरखपुर के एडीएम रहे प्रभुनाथ का नाम सामने आया है। जानकारी के मुताबिक उनका तबादला कर अब राजस्व परिषद में भेज दिया गया है। यूपीएटीएस ने प्रभुनाथ को बयान देने के लिए गुरुवार को नए सिरे से नोटिस जारी किया है।

झांसी के जिला अधिकारी कार्यालय से सेना से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज पाकिस्तानी जासूसों को देने का एटीएस ने 4 अगस्त को खुलासा किया था।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाल बीजेपी नेता के साथ जानिए क्या हुआ..?

इस मामले में कलेक्टरेट के स्टेनो राघवेन्द्र ने तत्कालीन एसडीएम के निर्देश पर दस्तावेज एक व्यक्ति को देने का खुलासा किया था। तीन दिन पहले यूपी एटीएस ने झांसी के तत्कालीन एसडीएम और मौजूदा समय में सीएम योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में एडीएम प्रशासन के पद पर तैनात प्रभुनाथ को नोटिस भेजा था। उनकी भूमिका संदिग्ध होने की जानकारी भी शासन को भेजी गई थी। 4 अगस्त को सेना की गोपनीय सूचना की जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजे जाने के मामले में यूपी एटीएस को स्टेनो राघवेंद्र अहिरवार से 13 घंटे पूछताछ के बाद सबूत मिले थे।

राघवेन्द्र पिछले कई साल से इसी नंबर पर सेना से जुड़ी सूचनाएं देता था, एटीएस इसकी जांच कर रही है। वहीं, राघवेन्द्र का कहना था कि जिला प्रशासन के एक अधिकारी के आदेश पर वह सूचनाएं बताता था। उससे कहा गया था कि यह नंबर सेना के एक अधिकारी का ही है।

यूपी एटीएस ने खुलासा किया था कि पिछले काफी समय से झांसी के एसडीएम ऑफिस से एक कम्प्यूटर द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजी जा रही थी। ऑफिस के जिस कम्प्यूटर से यह सूचनाएं भेजी जा रही थी वह एक महीने पहले तक एसडीएम के स्टेनो रहे (अब एडीएम का स्टेनो) राघवेन्द्र अहिरवार का था।

ये भी पढ़ें- भाजपा नेता फर्जी ACB बनकर अधिकारियों से करता था वसूली, हुआ गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में यूपी एटीएस यह पता लगाने में जुटी है कि इस काम में और कौन लोग जुड़े हो सकते हैं। साथ ही इंटरनेट कॉल को भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved