ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद हिंसा की चपेट में देश, अब मेरठ में बाबा साहब की मूर्ति तोड़ी

नई दिल्ली। त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद से लगातार हिंसा और तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रही है। त्रिपुरा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी मूर्तियों को निशाना बनाया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपी के मेरठ में अब बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के साथ अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की है. वहीं इस घटना की खबर मिलते ही प्रशासन भी तुरंत हरकत में आया और मौके पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं.

इससे पहले दक्षिण कोलकाता के केउरातला में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर कालिख लगाने की घटना सामने आई थी. गृह मंत्रालय के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन घटनाओं की कड़ी निंदा की है और वे पूरे प्रकरण पर नज़र रखे हुए हैं.

बता दें कि त्रिपुरा में लेनिन की दो मूर्तियां गिराने के बाद तमिलनाडु के वेल्लूर में द्रविड़ आंदोलन के नेता ईवी रामास्वामी यानी पेरियान की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की घटना सामने आई थी. वहीं दूसरी तरफ कोयंबटूर में बीजेपी कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमले की खबर है.

इस घटना का सीसीटवी फुटेज भी आया है. आशंका जताई जा रही है कि बीजेपी दफ्तर पर यह हमला पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रतिशोध हो सकता है.

साभार- न्यूज 18

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved