ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

जेल में सुरक्षित नहीं भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद, जानलेवा हमला

नई दिल्ली। बीते दिनों सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के मामले में जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर जानलेवा हमला किया गया। चंद्रशेखर के साथ-साथ संगठन के जिलाध्यक्ष कमल वालिया पर भी हमला हुआ है। उनके बैरक में भी तोड़फोड़ की गई है। घटना के विरोध में भीम आर्मी के सदस्यों ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मुख्य बातें-

  1. शब्बीरपुर गांव में दलितों के घर जलाने वाले ठाकुरों पर कार्रवाई की मांग कर रही थी भीम आर्मी
  2. कार्रवाई के बजाय भीम आर्मी पर पुलिस ने कर दिया था लाठीचार्ज
  3. इसके बाद भीम आर्मी ने अपनाया था उग्र रुख
  4. इसी मामले में चंद्रशेखर सहित दर्जनों भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को जेल में डाल दिया गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को भीम आर्मी भारत एकता मिशन के सैकड़ों कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में जमा हुए, जहां उन्होंने जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने डीएम और एसएसपी को चंद्रशेखर आजाद और कमल वालिया पर हुए जानलेवा हमले के बारे में सूचित किया।

शिकायत के मुताबिक, तीन दिन पहले जिला जेल के बैरक नंबर-9 में बंद चंद्रशेखर आजाद पर हमला किया गया और बैरक में तोड़फोड़ भी की गई। सदस्यों का आरोप है कि यह सब जेल प्रशासन के इशारे पर हुआ। जेल में ही भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया का भी उत्पीड़न हो रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिला जेल प्रशासन भीम आर्मी कार्यकर्ताओं पर जातिगत अत्याचार कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान कमल वालिया की मां वहां मौजूद रहीं। कार्यकर्ताओं ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। ऐसा न होने की दशा में उन्होंने दलित समाज द्वारा आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी।

https://www.youtube.com/watch?v=k_fhjgeu-2w&t=2s

वहीं जेल अधीक्षक डा. वीरेश शर्मा ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया। उनका कहना है कि बैरक में चंद्रशेखर को अकेला रखा गया है। वहां कोई आता-जाता नहीं है। चंद्रशेखर पर किसी ने कोई हमला नहीं किया। यह गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि सहारनपुर में भड़की जातीय हिंसा मामले में भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को 8 जून को गिरफ्तार किया गया था।

https://www.youtube.com/watch?v=Hb1k-iCL4uw

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद ने कहा कि जेल में चंद्रशेखर उर्फ रावण पर हमले का प्रयास किया गया है। चंद्रशेखर का जेल में शोषण किये जाने की भी शिकायत है। अगर ऐसा हो रहा है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सक्षम अधिकारियों से मिलकर इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved