fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

बाबा राम देव: मेरी तरह कुंवारे व्यक्तियों का हो विशेष सम्मान, दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर छीन लेना चाहिए वोटिंग का हक़

baba ramdev_
(Image Credits: The Indian Express)

अक्सर अपने तीखे बयानों और सरकार पर टिप्पड़ियां करने के चलते योग गुरु बाबा राम देव सुर्ख़ियों में रहते है। इस बार भी बाबा राम देव ने विवादित बयान दिया है जो कुवांरो और सीमित परिवार से सम्बंधित है। कुवांरो और सीमित परिवार को लेकर बाबा राम देव ने विशेष मांग की है।

Advertisement

हरिद्वार में आयोजित कुम्भ के मेले में शिरकत करने पहुंचे बाबा राम देव ने बयान दिया की उनकी तरह जीवन भर कुवांरे रहने वाले हर व्यक्ति को ख़ास सम्मान मिलना चाहिए। इसके साथ ही उनका कहना था की जो विवाह करते है वो दो से ज्यादा बच्चे पैदा न करे अगर कोई परिवार दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे उसका वोटिंग अधिकार छीन लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा की उनकी तरह आजीवन विवाह न करने वाले लोगो का सम्मान करना चाहिए। बाबा राम देव ने ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले परिवारो पर भी टिप्पड़ी की है। कहा है की जो दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे उनका वोटिंग अधिकार छीन लेना चाहिए। अगर जो 10 बच्चे पैदा करे, वह उनमे से एक बच्चा हमे भी दे।

बाबा राम देव का कहना है की यह अब राष्ट्रीय और राजनितिक मामला हो गया है। उन्होने बच्चो और वेदो का हवाला देते हुए कहा है, जब जनसँख्या कम थी तब कोई दिक्कत नहीं थी। भारत की परम्परा और वेदो में 10 बच्चे पैदा करने की बात कही गयी है। अगर आज के दौर में जिनका साम्थर्य हो और आवश्यकता हो तो वह बच्चे पैदा करे। उन्होंने, मजाक करते हुए कहा की जो भी ज्यादा बच्चे पैदा करे उनमे से एक मुझे भी दे दे।

शनिवार को राम मंदिर को लेकर बाबा राम देव ने बड़ा बयान दिया था। बाबा राम देव ने कहा की जल्दी ही अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए यह लोगो को आस्था का विषय है। उनका कहना है की अगर कोर्ट राम मंदिर पर फैसला सुनाने में देरी कर रहा है तो संसद में इसका बिल लाना चाहिए।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved