ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

BBAU में मनुवादियों ने फाड़ा बाबासाहेब का पोस्टर, धरने पर बैठे छात्र

लखनऊ। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को मनुवादी पचा नहीं पा रहे। देशभर से बाबा साहब की मूर्तियों का अपमान करने की खबरें आती रहती हैं। लेकिन इस बार खबर यूपी के विवि से आ रही है जोकि बाबा साहब के नाम पर ही है। यह मामला बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, लखनऊ के अशोक छात्रावास में सामने आया है।
यहां अराजक तत्वों ने बाबासाहेब की फोटो फाड़ दी है। इस मामले को लेकर बहुजन छात्र धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि विवि प्रशासन के कुछ मनुवादी शिक्षकों की सह पर बाबा साहब का फोटो फड़वाया गया है। छात्रों का कहना है कि विवि प्रशासन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इससे साफ जाहिर है कि विवि प्रशासन ने फड़वाया है। इसके साथ ही बहुजन छात्रो ने आज शाम 04:00 बजे बीबीएयू, के गेट न. 3 सिद्धार्थ छात्रावास के पास कुलपति सहित अन्य मनुवादी शिक्षकों का पुतला जलाने का आह्वान किया है।
इसके साथ ही AUDSU (अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दलित स्टूडेंट्स यूनियन) संगठन ने ऐलान किया है कि जो भी पोस्टर फाड़ने वालों के बारे में पुख्ता जानकारी देगा उसे पचास हजार (50,000 रूपये) का इनाम दिया जाएगा।
आपको बता दें कि इससे पहले जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर में बाबा साहब के नाम पर क्विज प्रतियोगिता कराने को लेकर बवाल हुआ था। यहां विवि प्रशासन ने छात्रों को प्रतियोगिता कराने की परमीशन नहीं दी थी। इसके बाद छात्रों ने कई दिन तक लगातार प्रदर्शन किया। बाद में बड़ी मुश्किलों के बाद मामला सुलझ पाया।

संपादन- भवेंद्र प्रकाश

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved