fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

पान खाने पर स्वर्णो ने कई दलितों के तोड़ दिए हाथ, थाने पहुंचे तो पुलिस ने भी दुत्कारा

dalit attack

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की यह शर्मनाक घटना सामने आई है जहा चंदवक थानांतर्गत बीरीबारी गांव में कई दलितों को इसलिए बुरी तरह से पीटा गया क्युकी वह पान खा रहे थे। उत्तर प्रदेश में निरंतर दलितों पर अत्त्याचार बढ़ते जा रहे है और सरकार दलित मुद्दे पर आँख मूँद लेती है। सरकार के आँख मूँद लेने से सच्चाई बदल नहीं जाती। बड़े बड़े वादे बस वादे ही बनकर रह गए है।

Advertisement

सवर्णो ने दलितों को इतनी बुरी तरह से पीटा है की कई वही बुरी तरह घायल हो गए हाथ पैर तोड़ दिए गए वो अलग। टुटा हुआ हाथ लेकर जब सभी दलित थाने गए तो वहा से भी दुत्कार ही मिली। अब दलित जाये भी तो जाये कहा समाज के ठेकेदार बने स्वर्ण पर पुलिस भी करवाई करने से बच रही है।

पुलिस के द्वारा कोई करवाई न करने पर सभी दलित लोगो ने थाने को घेर लिया। मामला कुछ इस तरह से था की गांव का दलित मोहन पास की ही पान की दुकान पर पान खा रहा था। इसी बीच पड़ोस के कुछ दबंगो से उसका विवाद हो गया। दबंगो की सख्या देख मोहन दर गया सभी एकजुट हो गए थे। मोहन ने हाथ-पैर भी जोड़ा लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा।

मोहन पर कई दबंगो ने एकसाथ ही हमला बोल दिया थोड़ी ही देर में वहां चीख पुकार मच गई। हल्ला मचा तो परिजन और गांव के अन्य लोग दौड़े। हमलावरों ने उनको भी नहीं बख्शा उनके भी हाथ पैर तोड़ दिए थोड़ी ही देर बाद भगदड़ सी मच गई। काफी देर तक लड़ाई चलने के बाद सभी सवर्ण हमलावर भाग निकले।

घटना के तुरंत बाद बुरी तरह से घायल परिजन संग थाने पहुँचे ही पुलिस ने भी उनकी एक न सुनी। थाने से दुत्कार मिलने के बाद सभी दलित आक्रोश में आ गए और घर से महिलाओं, बच्चों, बुज़ुर्गों संग एसपी कार्यालय पहुंच कर घेराव कर दिया। आलाधिकारियों से दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। मामला आलाधिकारियों के दरबार मे पहुंचा तो सुनवाई शुरू हुई। एएसपी सिटी अनिल कुमार पांडेय ने थाने के ज़िम्मेदारों को फटकार लगाते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved