fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हमला,उत्तर भारतीयों के पलायन के बाद कई फैक्ट्रियां बंद

Workers-From-UP-Bihar-Leave-Gujarat-After-Protest-Over-The-Rape-Of-14-Month-Old-Girl-

गुजरात में यूपी बिहार के प्रवासी लोगो पर हो रहे हमले से लोगो के अंदर अभी भी डर का माहौल है। पिछले महीने गुजरात के हिम्मतनगर में 14 महीने की लड़की से बलात्कार के बाद यूपी-बिहार से आये मज़दूरों को गुजरात के स्थानीय लोगो के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

मामला गुजरात का है जहाँ 14 महीने की एक लड़की के साथ रेप के बाद वहां बसे यूपी बिहार के लोगो पर लगातार हमले हो रहे है। साबरकांठा, गांधीनगर,अहमदाबाद,पाटन और मेहसाणा समेत 6 जिलों में हिंसा के 42 मामले दर्ज है।  गुजरात के डीजीपी का शिवानंद का कहना है की अब तक 342 लोग इस मामले में गिरफ्तार किये जा चुके है।हो रहे इन हमलो से परेशान यूपी-बिहार के लोग गुजरात को छोड़ने पर मज़बूर हो गए है। कामगारो के जाने से गुजरात के कई जिलों में इंडस्ट्रीज बंद होने लगी है। उत्तर भारत के लोगो पर हो रहे हमले के बाद गुजरात पुलिस हरकत में आयी है।

इस वारदात के कारण लोगो में काफी डर बैठ जिससे बड़ी तादाद में उत्तर भारतीय के लोग गुजरात छोड़ने पर मज़बूर हो गए जिसके चलते यूपी,बिहार और एमपी जाने वाली ट्रेन और बसे भरी हुई है।

उत्तर भारतीयों का कहना है की उनके घरो और फेक्ट्रियो में हिंदीभाषियों पर हमला किया जा रहा है। माकन मालिक घर छोड़ने को बोल रहे है।


इन हमलो को लेकर जमकर राजनीति की जा रही है  बिहार के उप-मुख्यमंत्री का सुशीलमोदी ने ट्वीट कर के कहा है की अल्पेश ठाकोर की ठाकोर सेना के लोगो के द्वारा यह हमला किया या है और उनके लोगो को गिरफ्तार किया गया है,इसके जवाब में कांग्रेस के नेता अल्पेश ठाकोर का कहना है की यह दुर्भाग्यपूर्ण है,हमने कभी हिंसा की वकालत नहीं की सभी लोग गुजरात में सुरक्षित है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved