fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

गुरुग्राम फायरिंग में जज का बेटा “ब्रेन डेड” और पत्नी रितु की हुई मौत,आरोपी की माँ और भाई हिरासत में

हरियाणा पुलिस ने माहिपाल को जज की पत्नी  रितु और ध्रुव को गोली मारने के जुर्म में नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। गुरुग्राम पुलिस अब ये जानने की कोशिश कर रही है कि महिपाल ने गोली को मारी। इस मामले में अलग-अलग बाते सामने आ रही हैं. क्या धर्म परिवर्तन का दबाव इसका एक कारण था?

Advertisement

gurugram1

 

गुरुग्राम गोलीकांड में पुलिस की जाँच में अब आरोपी कॉन्स्टेबल महिपाल की मां और उसके ममेरे भाई को कड़घरे में ला कर खड़ा कर दिया है। गुरुग्राम पुलिस ने नारनौल से इन दोनों को हिरासत में ले लिया है गुरुग्राम पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है की महिपाल ने जज की पत्नी की और बेटे को गोली मारने के बाद राजेश को फोन कर कहा था कि उसने जज की पत्नी और बेटी को गोली मार दी है,वो उसके परिवार को गुरुग्राम से ले जाए। स गोलीकांड के बाद जज कृष्णकांत काफी सदमे में है। उनकी पत्नी रितु (45) की मौत हो चुकी है, जबकि बेटा ध्रुव (18) को डॉक्टरों ने ‘ब्रेन डेड’ घोषित कर दिया है।

गुड़गांव सिविल अस्पताल के मेडिकल अफसर पवन चौधरी ने कहा है की ज्यादा खून बह जाने की वजह से जज की पत्नी रितु की मौत हो गयी। तीन डॉक्टरों के टीम ने चेकअप के दौरान पाया की रितु  की छाती के दाहिने ओर और बीच में गोली के दो घाव है। वही चिकित्साधिकारियों का कहना है की ध्रुव को सिर में गोली मारी गई थी, वह ब्रेन डेड हो गया है, उसे जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है बचने के आसार काम है यदि वह बच जाता है तो यह चमत्कार ही होगा।

GURGAON-SHOOTOUT-970


महिपाल  को हरियाणा पुलिस ने नौकरी से निकाल दिया है। अब गुरुग्राम पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है की महिपाल ने आखिर रितु और ध्रुव को गोली को मारी। इस मामले में अलग अलग बाते सामने आ रही है। मिडिया के मुताबिक महिपाल कुछ वक्त से एक धर्म प्रचारक के संपर्क था  जिससे वह प्रभावित होकर उसने ईसाई धर्म अपनाने का फैसला किया था। पुलिस को अब उस शख्स की तलाश है। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आयी है की अक्सर महिपाल जज के परिवार को भी धर्म परिवर्तन के लिए बोलता था। इस बात तो लेकर जज के परिवार से कई बार उसकी बहस भी हो चुकी थी।

हरियाणा पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल महिपाल पिछले 2 साल से जज के निजी सुरक्षा गार्ड के तौर पर तैनात था। शनिवार को दोपहर उसने गुरुग्राम के सरे बाजार में जज कृष्णकांत की पत्नी और बेटे को गोली मारी थी. इस वक्त वह जज की पत्नी को खरीदारी करवाने के लिए आर्केडिया मार्केट लेकर आया था।

दूसरी बात यह सामने आ रही है की महिपाल की महिपाल कुछ समय से घर जाने के लिए छुट्टी मांग रहा था जो उसने नहीं दी। शायद इस बात से वह गुस्सा हो गया और जांच अधिकारियों में से एक ने बताया, ‘न्यायाधीश भी अक्सर उसे डांटते थे’ अधिकारी ने बताया की शनिवार को भी जज की पत्नी ने बाजार जाते समय डांटा। न्यायाधीश की फैमिली के खिलाफ उसमें काफी असंतोष और गुस्सा भरा था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved