ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

हॉस्टल में फांसी के फंदे से लटकता मिला IIT के दलित पीएचडी स्कॉलर का शव

कानपुर. आईआईटी से पीएचडी कर रहे दलित छात्र का शव उसके ही कमरे में फांसी के फंदे से लटकता हुआ बरामद हुआ है। छात्र का शव कमरे में ही चंदर के सहारे पंखे से लटक रहा था। पुलिस ने पूरे मामले की वीडियोग्राफी करवाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, दलित छात्र भीम सिंह बुधवार को हॉस्टल के कमरे से काफी देर तक बाहर नहीं निकला। इसके बाद लोगों को कुछ शक हुआ तो खिड़की से देखा तो पता चला कि उसका शव पंखे से लटक रहा है। भीम सिंह को मूल रूप से हरियाणा का बताया जा रहा है। वह करण सिंह का बेटा था। वह पीएचडी थर्ड ईयर का छात्र था। भीम का शव हाल-8 के रूम नंबर ई-107 से बरामद हुआ है।

यह हत्या है या आत्महत्या इसकी सही वजह अभी पता नहीं चली है। यह जानकारी भी अभी नहीं हो पा रही है कि यदि यह आत्महत्या है तो आखिर क्या वजह रही कि भीम को इसके लिए मजबूर होना पड़ा।

भीम ने 2009 में 12वीं की पढ़ाई रावल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की। इसके बाद 2013 में एचिलॉन इंस्टीट्यृट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। 2016 में एनआईटी से एमटेक करने के बाद पीएचडी करने के लिए भीम आईआईटी कानपुर आ गया। यहां वह प्रो. जे रामकुमार के अंडर में पीएचडी कर रहा था।

डिप्टी डायरेक्टर प्रो. मणिंद्र अग्रवाल ने बताया कि भीम का एकेडमिक रिकार्ड खंगाला गया तो मालूम हुआ कि वह पढ़ाई में काफी अच्छा था। इससे पता चलता है कि पढ़ाई को लेकर उसे कोई प्रेशर नहीं था।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved