ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

2019 के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय कर रही हैं मायावती!

लखनऊ। निकाय चुनाव में वोटरों के रुझान को देखते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कैंडीडेट्स के नाम तय करने और उनका ऐलान करने की रणनीति बनाई है। इसकी शुरुआत वह वेस्ट यूपी से कर रही हैं। अगर कोई अनहोनी नहीं हुई तो मायावती अपने जन्मस्थल और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा की लोकसभा सीट गौतमबुद्धनगर से 17 दिसंबर को लोकसभा कैंडीडेट्स के नाम की घोषणा करेंगी। उसके बाद वेस्ट यूपी की अन्य पांच सीटों पर भी कैंडीडेट्स के नाम जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे।

बीएसपी का मानना है कि निकाय चुनाव में दलित-मुस्लिम और अतिपिछड़ों के पार्टी के पक्ष में खड़े दिखने के बाद इस माहौल को बरकरार रखना और आगे इसमें इजाफा करना जरूरी है। हालांकि, 2019 में गैर बीजेपी दलों में महागठबंधन होने की बात काफी दिन से चल रही है लेकिन हिमाचल प्रदेश में हाल ही हुए विधानसभा चुनाव में बीएसपी की तरफ से मांगी गई सीट कांग्रेस के नहीं देने से मायावती नाराज हैं।

मायावती पिछले दिनों कह भी चुकी हैं कि सीटों को लेकर सम्मान के साथ होने वाले समझौते को ही वह एकसाथ आने के लिए मान सकती हैं, वरना बीएसपी खुद चुनावी मैदान में उतरेगी। बीसपी थिंक टैंक के मुताबिक, मायावती ने अपनी तैयारी पूरी रखने की गरज से 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी अभी से उतारने का मन बना लिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=6_e4Vr6vqdk

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, गौतमबुद्धनगर में वैसे बीएसपी ने एक गुर्जर नेता का नाम काफी दिन पहले फाइनल कर दिया था। उनका ही लड़ना तय था। पार्टी की तरफ से उन्हें चुनावी तैयारी करने को भी कह दिया गया था। बताया गया है कि बीएसपी के साथ लंबे वक्त से जुड़े इस गुर्जर नेता ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई है। इसके बाद अब उनकी जगह 2017 में बीएसपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े एक गुर्जर नेता के नाम का ऐलान लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी घोषित किया जाएगा। 17 दिसंबर को कासना में एक प्रोग्राम में इसके ऐलान का कार्यक्रम भी तय कर दिया है।

पार्टी के भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक, इसी के साथ वेस्ट यूपी की मेरठ सीट से एक चर्चित मुस्लिम और पूर्व मंत्री, बुलंदशहर में मेरठ के एक पूर्व बीएसपी विधायक नगीना लोकसभा से दावेदारी कर रहे हैं। बिजनौर लोकसभा सीट से सहारनपुर की एक सीट से विधानसभा का चुनाव लड़े एक नेता, मुजफ्फरनगर से एक अति पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखने वाले पूर्व मंत्री का लोकसभा चुनाव लड़ाना पार्टी ने लगभग तय कर लिया हैं। सहारनपुर से भी एक मुस्लिम चेहरे को ही टिकट दिया जाना फाइनल बताया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव लड़ने वाले इन लोगों से मायवती लखनऊ बुलाकर मिलकर मशविरा कर रही हैं। बुलंदशहर से संभावित उम्मीदवार से मायावती बुधवार को ही मिली हैं। मेरठ सीट से संभावित उम्मीदवार को अगले हफ्ते लखनऊ बुलाया है। इसी तरह दूसरी सीटों से भी लोगों को लखनऊ से बुलावा आ रहा है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved