ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

उप चुनाव में हार से डर गई है बीजेपी, समय से पहले करा सकती है चुनाव- मायावती

नई दिल्ली. गोरखपुर और फूलपुर सीटों पर बीजेपी की तिकड़म बिगाड़ने के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने केंद्र सरकार के समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने की आशंका जाहिर की है.

कांशीराम जयंती के दौरान चंडीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि यूपी उपचुनाव हारने के बाद बीजेपी की नींद उड़ी हुई है और वह इसी साल आम चुनाव करा सकती है.

मायावती ने कहा कि इस समय लोकसभा चुनाव 2019 से पहले हो जाएं, इस बार इसकी पूरी संभावना है. बीएसपी के संस्थापक कांशीराम की 84 वीं जयंती पर रैली में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ से समर्थकों ने हिस्सा लिया.

उपचुनाव में मायावती के फैसले से बीजेपी को करारी मात देने वाले नतीजे से उत्साहित भीड़ को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी की नींद उड़ी हुई है. उन्हें आशंका है कि चीजें खराब हो सकती हैं इसलिए समय से पहले चुनाव कराए जा सकते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले सात से आठ राज्यों में चुनाव होने हैं.

उन्होंने आगे कहा, ‘यूपी से मिले झटके के बाद बीजेपी इन विधानसभा चुनावों के साथ ही आम चुनाव कराने का प्रयास कर सकती है. क्योंकि उन्हें पता है कि जितनी देर होगी उतना ही नुकसान होगा. हमें ऐसी स्थिति के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और जमीनी स्तर पर काम शुरू करना होगा.’

बीजेपी को दलित विरोधी पार्टी बताते हुए मायावती ने कहा, ‘दलितों को बीएसपी से दूर रखने के लिए विरोधी पार्टियों ने ऐसा जताया है कि जैसे बीएसपी इन वर्गों को आरक्षण दिए जाने के खिलाफ हो. जबकि वास्तव में मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू कराने में बीएसपी ने ही अहम भूमिका निभाई. इसके लिए हमने खूब संघर्ष भी किया.’

मायावती ने कहा, ‘मुझे राज्यसभा में बोलने तक से रोक दिया गया और इसलिए मैंने पिछले साल जुलाई में सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था. अब हमें आने वाले आम चुनाव में बदले के लिए तैयार रहना होगा.

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved