ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

योगी ‘राज’: वेंटिलेटर पर स्वास्थ्य सुविधाएं, पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं और सुविधाएं अब भी वेंटिलेटर पर हैं।  स्वास्थ्य सुविधाओं की अनिय‌मितताओं को लेकर और मामला आज सामने आया है, जहां योगी सरकार के एक फोन कॉल पर घर के दरवाजे पर 108 एम्बुलेंस पहुंचने का दावा फेल साबित होता दिखा। मामला कन्नौज का है, जहां एक शख्स ने बीमार पत्नी के इलाज के लिए एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन कई घंटों के इंतजार के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची।

एक युवक एंबुलेंस के समय पर नहीं पहुंचने पर पत्नी की हालत खराब होता देख्‍ा मजबूरी में उसे ठेले पर पत्नी को लिटाकर 9 किलोमीटर का सफर पूरा करते हुए इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा।

न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, मरीज के परिजनों ने बताया कि महिला की तबीयत बिगड़ी तो उसके पति ने एम्बुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं आई। आखिरी बार जब उसने 108 एम्बुलेंस के लिए फोन किया, तो एक एंबुलेंस ड्राइवर ने उसे मरीज को मकरंद नगर तक लाने की बात कही।

मरीज के परिजनों ने बताया कि उनके घर से अस्पताल करीब 9 किलोमीटर दूर है। मरीज को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए घर में कोई साधन नहीं था। इसलिए 108 एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई।

जानकारी के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने एबुलेंस के मना करने की बात को स्वीकारा। उन्होंने कहा कि ये लापरवाही का मामला है और ऐसा करना गलत है। इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved