fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

राहुल गांधी: राफेल सौदा में, देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं पीएम मोदी

rahul-_anil-647

राफेल विमान सौदे को लेकर सियासी घमासान अब अपने चरम सीमा पर पहुंच गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले रहे हैं। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्ट बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दिलाकर 30 हजार करोड़ रुपए उनकी जेब में डाले। वे देश के नहीं, अंबानी के चौकीदार हैं। अगर मोदी राफेल डील में भ्रष्टाचार को लेकर जवाब नहीं दे पा रहे हैं तो इस्तीफा दें।

Advertisement

गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने राफेल डील को पीएम मोदी से लेकर केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि, ”दैसो एविएशन के सीनियर एक्जीक्यूटिव और फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कह दिया है कि अनिल अंबानी को 30% हर्जाना दिया गया। अभी रक्षा मंत्री फ्रांस क्यों गई हैं? अनिल अंबानी कर्ज में हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपए उनकी जेब में डाले। युवा बेरोजगार हैं और प्रधानमंत्री अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं। इस डील में साफ तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है। फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने मुझे बताया था कि राफेल में कोई गोपनीयता की शर्त नहीं थी। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति भी कह चुके हैं कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री भ्रष्ट हैं।”

राहुल ने कहा कि साफतौर पर राफेल डील रक्षा क्षेत्र में भ्रष्टाचार का मामला है। इस भ्रष्टाचार को समझने के लिए सारी चीजें सामने हैं। इस सौदे की गड़बड़ियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। उधर बार-बार इस मामले में पीएम मोदी का नाम लेकर राहुल ने कहा कि वे (मोदी) भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सत्ता में आए थे और वही अब इन आरोपों से जूझ रहे हैं। राहुल ने कहा कि उनपर आरोप लगा है और उन्हें इस मामले पर बोलना चाहिए। राहुल ने आगे कहा कि अगर वे बोल नहीं पा रहे हैं तो इस्तीफा दे दें।

वही भाजपा के संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि देश की जनता जान चुकी है कि झूठ और फरेब के सहारे भ्रम पैदा करके जिस प्रकार की अपनी राजनीतिक इमारत बनाने की कोशिश राहुल गांधी कर रहे है यह संभव नहीं है। संबित पात्रा यही नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने राफेल को गेमचेंजर बताया था। एयर चीफ मार्शल जो कहते हैं, राहुल गांधी ठीक उसके विपरीत कहते हैं। सवाल उठता है कि किस विश्वास करें राहुल गांधी पर एयर चीफ मार्शल पर।

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी दावा करते हैं कि उनके पास राफेल के बारे में बहुत से दस्तावेज हैं तो क्यों नहीं वो सब कागजात लेकर सुप्रीम कोर्ट चले जाते। क्या राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास नहीं है। झूठ पकड़े जाने के बाद भी दोबारा झूठ कहने की हिम्मत अगर इस देश में किसी की है तो वो राहुल गांधी जी की है। पात्रा ने कहा कि ये राहुल की निर्लज्जता है।


Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved