fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

रिठानी: दलित-गुर्जरो में हुई लड़ाई में दो आरोपी गिरफ्तार, तनाव के चलते भारी पुलिस तैनात

rithani-meerut

मेरठ के रिठानी में मंगलवार की रात दलित और गुर्जर युवको के बिच लड़ाई में मेरठ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गुर्जर पक्ष ने 10 नामजद सहित 25 लोगो के खिलाफ जानलेवा हमला, पथराव सहित कई धाराओं के केस दर्ज कराया था। एसपी सिटी रणविजय सिंह के अनुसार दबिश केबाद आरोपी रिंकू और प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे है। पुलिस ने गांव में मार्च निकालकर लोगो से सन्ति बनाये रखने की अपील की।

Advertisement

rithani-meerut-2

एसपी सिटी का कहना है कि जीवनपुरी निवासी एक युवक खुद को भीम आर्मी से जुड़ा हुआ बताकर दलित युवकों को लामबंद कर रहा है। मंगलवार को हुई घटना में भी इसका रोल रहा है। पुलिस उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। वही दलित पक्ष पुलिस को तहरीर देने का दावा कर रहा है। लेकिन रात तक केस दर्ज नहीं हुआ था। इंस्पेक्टर परतापुर नीरज मलिक ने बताया कि दलित पक्ष के लोग तहरीर लेकर आए थे। लेकिन उसमें कुछ संशोधन की बात कह रहे हैं। तहरीर आते ही केस दर्ज किया जाएगा।

गांव में लड़ाई के बाद बुधवार को गांव का माहौल शांत रहा। लेकिन दोनों पक्षों की बस्तिया आपस में लगी होने की वजह से अभी तनातनी का माहौल है। गांव की गलियों में पड़ी ईंटें, खिड़कियों के टूटे शीशे यहां हुए बखेड़े की कहानी बता रहे थे। दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर आरोप कर रहे हैं । गांव में पुलिस बल तैनात है।

rithani-meerut-


रिठानी के गुर्जर चौक से गुर्जर और दलित दोनों बस्तियों का रास्ता निकलता है। दो गलियों में अधिकांश गुर्जर परिवार रहते हैं जबकि वहीं से निकल रही एक गली दलित बस्ती में जाती है। दोनों की बस्तियां आपस में जुड़ी होना ही यहां तनाव की वजह है। इसी कारण दोनों बस्तियों के बीच गुर्जर चौक पर पुलिस बल तैनात किया गया है। बुधवार को दोनों बस्तियों के लोग घरो के बाहर खड़े थे गलियों में पुलिस गश्त कर रही है अब माहौल थोड़ा शांत है वहा का और आस पास के स्कूल और दुकाने भी आज खुले थे।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved