ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

इटली में शादी कर देशद्रोही हुए विराट अनुष्का! लोग बोले- आते ही बीजेपी से देशभक्ति का सर्टिफिकेट लेना

 

विराट और अनुष्का ने शादी भारत से दूर इटली में की थी। इस बात से ‘विरुष्का’ के रिश्तेदार बुरा माने हों या न माने हों लेकिन मध्य प्रदेश के गुना से बीजेपी विधायक पन्ना लाल शाक्य समेत कुछ लोग बुरा मान गए हैं।

‘स्किल इंडिया’ के एक कार्यक्रम में पन्ना लाल शाक्य ने कहा, ”विवाह संस्कार करने के लिए हिंदुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली। गजब हो गया। अरे क्या हिंदुस्तान में जगह नहीं मिली। क्या हिंदुस्तान इतना अछूत है।”

”अरे इस देश में राम, कृष्ण, विक्रमादित्य और युद्धिष्ठिर का विवाह हुआ है। आप सबके भी विवाह हुए हैं या होने वाले होंगे। लेकिन हम में से कोई विदेश नहीं जाएगा। पैसा और प्रसिद्धि यहां से कमा रहा है और अरबों रुपये वहां विवाह के लिए लिया गया है। विवाह के लिए भारत की भूमि उसके लिए कोई मायने नहीं है। इससे ये स्पष्ट होता है कि वो राष्ट्रभक्त नहीं है, वो देशभक्त नहीं है।”

‘विरुष्का’ की शादी और देशभक्ति

अनुष्का और विराट का इटली में शादी करना सिर्फ बीजेपी विधायक को नहीं अखर रहा है। दोनों के विदेश में शादी करने को सोशल मीडिया पर कुछ लोग देशभक्ति से जोड़ रहे हैं।

फ़ेसबुक पर ‘आज़ाद भारत’ नाम के पेज से अनुष्का-विराट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा गया, ”अपने देश के लोगों को फ़ायदा पहुंचाने की तो आप सपने में भी नहीं सोच सकते। जिस दिन ऐसे विचार आप जैसे अमीरों के पास आ जाएंगे, उस दिन भारत विश्व का सबसे अमीर देश बन जायेगा।”

इस पोस्ट को 35 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने शेयर किया।

राम मोहन झा लिखते हैं, ”ऐसे लोगों को हमने सिर पर बैठा रखा है। ये लोग देश के लिए नहीं, अपने लिए खेलते हैं और सारा पैसा विदेश में खर्च करते हैं। इंडिया में ऐसा क्या नहीं है, जो इन्हें विदेश में शादी करनी पड़ी।”

भीमबली भानू ने लिखा, ”ये लोग दिखाना चाहते हैं कि हम अपने देश के लिए कितने गैरज़िम्मेदार हैं। ऐसे लोग देशभक्ति की बातें क्या करेंगे। इन्हें सिर्फ़ पैसे चाहिए।”

अमित जॉन तंज करते हैं, ”कोहली भारत लौटते ही भाजपा विधायक पन्नालाल जी से देशभक्ति का सर्टिफ़िकेट ले लेना। तुम और अनुष्का देशभक्त नहीं हो!”

अनुराग अग्रवाल ने लिखा, ”जो लोग विराट और अनुष्का के निजी जीवन पर सवाल उठा रहे हैं। अगर इन लोगों की यूरोप घूमने का इंतज़ाम कर दिया जाए तो ये लोग ख़ुद वहां चले जाएंगे। कुछ लोग किसी की पर्सनल चॉइस पर सवाल उठाकर देशभक्त या राष्ट्रवादी का सर्टिफ़िकेट बांट रहे हैं।”

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved