fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

SBI के ATM Users के लिए बड़ी खबर, SBI ने कम करी विद्ड्राअल लिमिट

sbi

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है, जहाँ पहले एसबीआई ग्राहक 40,000 रुपये प्रति दिन निकाल सकते थे लेकिन अब 31 अक्टूबर से यह सिमा सिर्फ 20,000 रुपये तक रह जाएगी। यह निर्देश 31 अक्टूबर तक लागू होगा और इस सन्दर्भ में अपनी सभी शाखाओ को निर्देश जारी कर दिए गए है।

Advertisement

sbi atm

बैंको को एटीएम ट्रांजेक्शन से हो रहे धोखाधड़ी की शिकायते मिलने के कारण एसबीआई ने अपनी सभी बैंको की शाखाओ को निर्देश जारी किया है और डिजिटल-कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से कैश निकासी सीमा को घटाने का फैसला किया गया है।

क्लासिक और मेस्ट्रो  प्लैटफॉर्म  पर जारी किये गए डेबिट कार्ड से भी निकासी सिमा को घटाया गया है। कैश निकासी सिमा से यह कटौती त्यौहार से पहले कर  गयी है।

पिछले कुछ सालो में ऐसे मामले सामने आये है जिसमे एटीएम मशीन के पास कैमरे लगा कर ग्राहकों का पिन चुराकर फ्रॉड करते और कार्ड का क्लोन तैयार कर लेते थे। दुकानों पर लगे स्वाइप मशीन के द्वारा भी कई लोग कार्ड का क्लोन तैयार करके ग्राहकों और कार्डधारकों को चुना लगाते है।


एसबीआई के निर्देशों के अनुसार जिन ग्राहकों को 20,000  रुपये से अधिक पैसे निकलने है तो वह ऊँचे वेरिएंट वाला डेबिट कार्ड ले सकते है ऐसे कार्ड सिर्फ उन्ही खाताधारकों को जारी किया गया है जिनके कहते में मिनिमम बैलेंस ज्यादा हो।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved