fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दलित समुदाय ने अपनी मांगों को राजनीतिक दलों से घोषणा पत्र में शामिल करने कि मांग की

dalit megh manch
Representational Image (Image Credits: Mandusiya)

दलित समुदाय के लोगों ने दलित से जुड़े मुद्दे चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करने कि मांग की है। इसके लिए दलित समुदाय के लोगों ने विभिन्न राजनीतिक दलों को मांग पत्र भेजा है। जिसे दलित घोषणा पत्र नाम दिया गया है। राजनीतिक दलों से इन मुद्दों को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए आग्रह किया है।

Advertisement

दलित घोषणा पत्र में विभिन्न मुद्दों जैसे कृषि योग्य भूमि का आवंटन, निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने, विधायक कोष की 30 प्रतिशत राशि दलित समुदाय के लिए इस्तेमाल करने, आवश्यकतानुसार समाज कल्याण छात्रावास खोलने, फलोदी में महाविद्यालय की बालिकाओं के लिए छात्रावास खोलने, बापिणी, आऊ, लोहावट तथा देचू में बालक छात्रावास खोलने और छात्रवृति का भुगतान समय पर करने के मुद्दे शामिल है।

राज्य के बजट में दलित समुदाय के लोगों के लिए विभिन्न योजनाओं के लिए पर्याप्त बजट जारी करने की मांग की है। दलित अधिकार अभियान सचिव अशोक कुमार कुमार मेघवाल, एडवोकेट गोरधन जयपाल, मेघवाल समाज के अध्यक्ष पूर्व सरपंच ताराराम पंवार, धापूदेवी, रमेश भील, मांगीलाल लीलड़, शांतिदेवी, रामचन्द्र, सुरजनराम जयपाल पंवार आदि उपस्थित थे। दलित समुदाय ने यह घोषणा पत्र सभी राजनीतिक पार्टी जैसे, बीजेपी, कांग्रेस, सीपीआईएम,राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बसपा को भेजा है।

मेघवाल समाज की बैठक

बुधवार को ताराराम मेघवाल की अध्यक्षता में मेघवाल समाज के न्याति नोहरे में मेघवाल समाज विकास सेवा समिति फलोदी की साधारण सभा की बैठक हुई। मेघवाल समाज विकास की इस बैठक में न्याति नोहरे में विकास करने और सामाजिक विकास के विषयों पर चर्चा हुई थी। जयराम पंवार द्वारा इसका संचालन किया गया। इस बैठक में मोडाराम मेघवाल, जयराम पंवार, ठाकरराम, मांगीलाल लीलड़, भैराराम,अंबालाल लोगो ने अपनी उपस्थिति दी।


(NEW SOURCE: DAINIK BHASKAR)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved