ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

झारखंड में भीड़ ने मुस्लिम युवक को पीटा, हालत गंभीर

नई दिल्ली। केंद्र में बीजेपी के सत्ता संभालने के बाद दलित और मुस्लिमों के खिलाफ ‘मॉब लिंचिंग’ के मामले काफी बढ़ गए हैं। वहीं भाजपा शासित राज्यों में भी अल्पसंख्यकों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला झारखंड से है यहां एक मुस्लिम युवक को भीड़ ने बेरहमी से  पीटा जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

मुख्य बातें-

  1. देश में तेजी से बढ़ रहे है मॉब लिंचिंग के मामले
  2. झारखंड के बोकारो में मुस्लिम युवक के साथ लिंचिंग
  3. पीड़ित अस्पताल में है भर्ती, हालत गंभीर 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोकारो जिला के कथारा टाउन के रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद शाकिर को लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में भीड़ ने बुरी तरह पीटा। बताया जाता है कि शाकिर आधार कार्ड प्रिंटिंग का शॉप चलाता है। सुबह जैसे ही वह शॉप खोलने आया तो करीब 50 लोगों की भीड़ वहां पहुंची और उसपर हमला कर दिया।

पढ़ेंः ‘गाय माता की जय’ का नारा लगा भीड़ ने की मुस्लिम महिलाओं की पिटाई

भीड़ द्वारा पिटाई करने से शाकिर नाम का एक व्यक्ति बेहोश हो गया। उसे बोकारो अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच पुलिस ने हीरा लाल और मंटू यादव समेत अन्य 15 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया है। हालांकि अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

https://youtu.be/Lx5LKOX2KXw

पढ़ेंः BJP राज: मुस्लिम शख्स को मारने के बाद भी नहीं बुझी आग, तलवार से किए लगातार 70 वार

इस घटना के बाद से शाकिर का परिवार डरा हुआ है और वे लोग किसी से बात करना नहीं चाह रहे हैं। जब सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों ने फोन कर जानकारी लेनी चाही तो परिवार के सदस्यों से बात नहीं सकी। कई बार की कोशिशों के बाद सामाजिक कार्यकर्ता नदीम खान ने शाकिर के भाई शमीम से बात की। शाकिर के भाई ने इस घटना को दर्दनाक बताया।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved