ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

गौरी लंकेश की हत्या पर ए.आर. रहमान का फूटा गुस्सा, यह मेरा भारत नहीं

a-r-rahman

नई दिल्ली। वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के बाद बॉलीवुड भी इस घटना की निंदा कर रहा है। इसी कड़ी में अब संगीतकार ए.आर.रहमान का गुस्सा फूट पड़ा है। अपनी आने वाली फिल्म ‘वन हार्ट: द ए.आर.’ के प्रीमियर के मौके पर रहमान ने कहा कि अगर देश में गौरी लंकेश की हत्या जैसे मामले सामने आते हैं तो मेरा भारत नहीं है।

पढ़ें- गौरी लंकेश की हत्या पर बोला बॉलीवुड-आखिर हम किस तरह का समाज बना रहे हैं ?

रहमान ने कहा, “मैं इसे घटना से बहुत दुखी हूं। उम्मीद करता हूं कि इस तरह की घटनाएं भारत में नहीं होनी चाहिए। अगर यह घटनाएं भारत में होती हैं तो यह मेरा भारत नहीं है। मैं चाहता हूं कि मेरा देश तरक्कीपसंद और नरमदिल हो।”

इस मौक पर उनसे उनकी बायोपिक के बारे में पूछे जाने पर ए.आर. रहमान ने कहा, “मैं अभी जवान हूं। शायद मेरे जाने के बाद कोई इससे बनाने की कोशिश करेगा।” रहमान ने इस मौके पर दावा किया कि लोगों ने उनकी इस जैसी फिल्म पहले नहीं देखी होगी।

इससे पहले गौरी लंकेश की हत्या पर महेश भट्ट, स्वरा भाष्कर, विजय डडलानी, जीशान अय्यूब अपना गुस्सा जता चुके हैं। गौरी लंकेश की मंगलवार (5 सितंबर) की रात तकरीबन साढ़े आठ बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। कार से उतरकर वह अपने घर का दरवाजा खोल ही रहीं थी कि हमलावरों ने उनपर गोलियां बरसा दीं। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।

पढ़ें- गौरी लंकेश के अंबेडकरवादी दोस्त को जान से मारने की धमकी

वैचारिक मतभेदों को लेकर वह कुछ लोगों के निशाने पर थीं। वह कन्नड़ भाषा में एक साप्ताहिक पत्रिका निकालती थीं और उन्हें निर्भीक और बेबाक पत्रकार माना जाता था। वह कर्नाटक की सिविल सोसायटी की चर्चित चेहरा थीं। गौरी कन्नड़ पत्रकारिता में एक नए मानदंड स्थापित करने वाले पी. लंकेश की बड़ी बेटी थीं। वह वामपंथी विचारधारा से प्रभावित थीं और हिंदुत्ववादी राजनीति की मुखर आलोचक थीं।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved