ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
लाइफस्टाइल

प्रगति मैदान में बुक फेयर की तर्ज पर लगा फिटनेस फेयर

नई दिल्ली। युवाओं की फिटनेस के प्रति दीवानगी को भला कौन नहीं जानता। ऐसे में जब दिल्ली के प्रगति मैदान में फिटनेस और बॉडी-बिल्डिंग के चाहने वालों का जमावड़ा लगा तो दिल्ली-एन.सी.आर. के युवाओं की भीड़ उमड़नी स्वाभाविक थी। मौका था, एशिया के सबसे बड़े हेल्थ और फिटनेस मेले- इंटरनेशनल हेल्थ एंड फिटनेस फेस्टिवल का।

20 जुलाई से शुरू हुए इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, मिस वल्र्ड फिटनेस श्वेता राठौर, जर्मनी के चर्चित बॉडी-बिल्डर डेविड हॉफमैन समेत फिटनेस जगत की कई दिग्गज और जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की और युवाओं के साथ फिटनेस और बॉडी-बिल्डिंग के टिप्स साझा किए।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मिस वर्ल्ड फिटनेस, मिस एशिया और वीवा फिटनेस की ब्रांड एंबेसडर श्वेता राठौर ने बताया की बॉडी-बिल्डिंग के लिए पैशन के साथ-साथ पेशेंस भी होना चाहिए। अच्छी फिटनेस और बेहतरीन बॉडी के लिए कड़े अनुशासन, सही डाइट, अच्छी क्वालिटी के फिटनेस इक्विपमेंट्स का भी ख्याल रखना चाहिए।

जर्मनी के चर्चित बॉडी-बिल्डर और वीडर इंडिया के ब्रांड एंबेसडर डेविड हॉफमैन ने बताया कि कौन सा प्रोटीन कितनी मात्रा में लेना है, इस बात का ख्याल जरूर रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि फिटनेस के प्रति भारतीय युवाओं का रुझान शानदार है और अगर मौका मिला तो मैं दोबारा भारत आना चाहूंगा और भारत के अन्य शहरों में भी अपने फैंस के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहूंगा। कार्यक्रम के अंत में दलेर मेंहदी और गुरू मान के गानों पर युवाओं ने जमकर ठुमके लगाए।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved