fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी को लगा बड़ा झटका कंप्यूटर बाबा ने दिया इस्तीफा, कहा-शिवराज चौहान ने मंत्री तो बना दिया,पर काम नहीं करने दिया

computer-baba-inmarathi

मध्यप्रदेश  में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को विधानसभा चुनाव से पहले झटका लगा है। सोमवार यानि आज  कंप्यूटर बाबा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मंत्री तो बना दिया मगर राज्य में किसी प्रकार का काम नहीं करने दिया। न ही उन्हें अपनी आवाज बुलंद करने दी गई। वही कंप्यूटर बाबा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम धर्म का काम नहीं करना चाहते है।

Advertisement

मंत्री पद छोड़ने के बाद कंप्यूटर बाबा ने बोलै कि “हमारी व्यवथा में सारे संत एक जगह बैठते है और चीज़ो पर फैसले लेते है। वे कहते है कि मै शिवराज धर्म के ठीक विपरीत है और वह धर्म का काम नहीं करना चाहते है, लिहाजा मैंने इस्तीफा दे दिया.” बकौल कंप्यूटर बाबा ,”मैंने गाय, अवैध खनन के मसले पर चर्चा करना चाही, पर मुझे उसकी अनुमति नहीं दी गई। मै सरकार  समक्ष साधुओ के विचार भी नहीं रख सका, लिहाजा मै इस तरह की सरकार का हिस्सा बनकर नहीं रहना चाहता हु। ”

वही राजनैतिक जानकारों की माने तो बाबा का इस्तीफा बीजेपी के लिए किसी झटके से काम नहीं है। क्युकी साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है, जिनमे मध्य प्रदेश नाम भी है। ऐसे में समय में बाबा का पार्टी से निकलना  लिए बहुत नुक्सानदायक हो सकता है।

आपको बता दे कि विधान सभा के चुनाव से पहले शिवराज पांच हिन्दू संतो को मंत्रिमंडल जगह दी थी। सभी को राज्यमंत्री का दर्जा मिला था। शिवराज ने इनमे कंप्यूटर बाबा, भय्यूजी महराज, नर्मदानन्दजी, हरियानन्दजी और पंडित योगेंद्र महंत  राज्यमंत्री बनाया था। ये सभी नर्मदा सरंक्षण समिति के सदस्य भी चुने गए थे। लेकिन पांचो में सबसे रोचक, स्वामी नामदेव त्यागी उर्फ़ कंप्यूटर बाबा की।

वही आपको बता दे कि कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार के खिलाफ नर्मदा घोटाला यात्रा निकालने का ऐलान कर चुके थे हालांकि  बाद में उन्होंने कारण बता के टाल दिया।


नामदेव कंप्यूटर जितना तेज दिमाग और शानदार यादाश्त  होने का दावा करते है। वही बाबा को लैपटॉप से खासा प्यार है और उनके पास वाई-फाई  डोंगल, मोबाइल फोन व् अन्य लेटेस्ट  उपकरण है। वह दिगम्बर आखाड़े से जुड़े है। वही बाबा का कहना है कि हम कंप्यूटर के युग में है तो इससे कैसे दूर रह सकते है। बाबा के अनुसार, वह अपने लैपटॉप में कई जरुरी जानकारी रखते है। साथ ही भक्तो से सोशल मीडिया  जरिये संपर्क भी बनाये रखते है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved