fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

राजस्थान में बीजेपी को सता रहा है बहुजन समाज के वोटो का डर, बीजेपी ने उठाया ये कदम

rajasthan_BJP

2013 में बीजेपी सरकार ने लगभग राजस्थान की सभी आरक्षित सीटों पर जीत हांसिल कर ली थी। अब जैसे जैसे राजस्थान में चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे बीजेपी की सांसे रुकी हुई है। बीजेपी को अब अपने एससी वोटों की फिक्र सता रही है, तभी बीजेपी के अनुसूचित जाती के नेता देशराज जाधव राजस्थान के अलवर जिले में अपने चुनावी क्षेत्र के बहुजन समाज बस्तियों में घूम घूम कर चुनावी प्रचार करते नज़र आये। अलवर जिले में बहुजन समाज के लोग बीजेपी की नीतियों से काफी नाखुश है और उन्होंने चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने की ठान ली है।

Advertisement

बीजेपी नेता देशराज जाधव बहुजन बस्ती में घूम घूम कर यह बता रहे है की सहजनपुर गांव में 2 बीघा ज़मीन बाबा साहेब डॉ. बीआर आम्बेडकर स्मारक के लिए दी है, आपको यह बता दे की यह वही गांव है जहां 2 जून को बाबा साहेब की की प्रतिमा को प्रशासन ने जबरन हटा दिया था, प्रशासन के अनुसार जिस जमीन पर बाबा साहेब की प्रतिमा लगी थी वह सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा करके बनाई गई थी

बाबा साहेब की प्रतिमा को बीजेपी सरकार द्वारा हटाए जाने पर बहुजन समाज के लोगो को काफी ठेस पहुची,  वह यह समझ चुके है की बीजेपी सरकार का रवैया उनके प्रति कैसा है। गुस्साए लोगो ने इसका जमकर विरोध भी किया पर उस समय बीजेपी सरकार की कान में जु तक न रेंगी।

पहले भी बीजेपी सरकार का रवैया बहुजन समाज के प्रति कुछ ख़ास नहीं रहा इसी साल अप्रैल में अनुसूचित जाती के लोगो ने सुप्रीम कोर्ट के एससी ऐक्ट में संशोधन के फ़ैसले के ख़िलाफ़ भारी प्रदर्शन किया जिसमे केंद्र और राज्य में बैठी बीजेपी सरकार को निशाना बनाया गय. जिसके खिलाफ पुलिस ने सख्त कारवाई करी और पुलिस कारवाई में एक बहुजन समाज के लड़के की मौत हो गई थी जिस कारण लोगो में और गुस्सा बढ़ गया।

राजस्थान में बहुजन समाज ने पिछले चुनाव में काफी साथ दिया था जहा बीजेपी ने 34 आरक्षित सीटों में से 31 पर कब्जा जमाया था। वही अलवर जिले में 11 में से 9 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल करी थी। बीजेपी का अब बहुजन समाज के प्रति बदलता नजरिया देख लोग बीजेपी से काफी परेशान नज़र आ रहे है।


Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

1
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved