ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

BJP विधायक ने कहा- छोटी उम्र में करें शादी, देरी की वजह से लोग करते हैं लव जिहाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में नमो ऐप के जरिए अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी थी कि कोई भी बयान सोच समझ कर दें।  मीडिया को मसाला देने से बचें, हालांकि खुद प्रधानमंत्री मोदी कई मौकों पर मीडिया को मसाला देते रहे हैं। उनकी सलाह का उन्ही की पार्टी के नेताओं पर असर नहीं नहीं कर  रही है। अब बीजेपी के विधायक गोपाल परमार ने विवादित बयान दिया है।

मध्य प्रदेश के अगर मलवा जिले से विधायक परमार ने कहा, पहले गांव में बच्चों की शादी बचपन में हो जाती थी, तो उस व्यक्ति की मानसिकता सुरक्षित थी। आज अगर किसी की शादी सही समय पर नहीं होती वह भटक जाता है और फिर लव जिहाद जैसी घटनाएं होती हैं।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब कोई भाजपा विधायक विवादित बयान दे रहा हो। इससे पहले आज उत्तर प्रदेश के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी बयान देते हुए कहा कि भारत में रहने वाले अधिकांश मुस्लिम पाकिस्तान परस्त हैं। ये मुस्लिम भारत की मिट्टी को स्वीकार नहीं हैं।

इससे कुछ दिन पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव ने भी विवादित बयानों की झड़ी लगा दी थी। बिप्लब ने सबसे पहले कहा कि  देश में महाभारत युग में भी तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध थीं, जिनमें इंटरनेट और सैटेलाइट भी शामिल थे। उन्होंने कहा था कि, यह सब मेरे देश में पहली बार नहीं हो रहा है। यह वह देश है, जिसमें महाभारत के दौरान संजय ने हस्तिनापुर में बैठकर धृतराष्ट्र को बताया था कि कुरुक्षेत्र के मैदान में युद्ध में क्या हो रहा है। संजय इतनी दूर रहकर आंख से कैसे देख सकते हैं, सो, इसका मतलब है कि उस समय भी तकनीक, इंटरनेट और सैटेलाइट था।

वे यहीं नहीं रुके एक के बाद एक विवादित बयान देते रहे। ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि उन्होने दूसरे बयान में कहा कि मिस यूनिवर्स डायना हेडन इंडियन ब्यूटी नहीं हैं। यही नहीं इसके बाद अगले ही कुछ दिन के भीतर उन्होने युवाओं को नौकरियों के बदले पान की दुकान खोलने की सलाह दे डाली थी।  इसके अलावा उन्होने कहा कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले लोगों को सिविल सेवाओं का चयन नहीं करना चाहिए।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved