fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

मोदी की रैली के कारण चुनाव आयोग ने बदल दी चुनाव की घोषणा: कांग्रेस

Randeep Singh Surjewala during a press conf
(Image Credits: The Indian Express)

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी के रैली के कारण चुनाव आयोग ने चुनाव की घोषणा बदल दी। दरअसल चुनाव आयोग ने आगामी चुनावों की तारीखों को लेकर आज (6 अक्टूबर) दोपहर 12 :30  प्रेसवार्ता का समय रखा था।  लेकिन आधे घंटे बाद इस समय में कुछ बदलाव कर दिया गया और प्रेसवार्ता को दोपर 3  बजे के लिए स्थगित कर दिया गया।

Advertisement

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा की चुनाव आयोग ने अजमेर में हो रहे प्रधानमंत्री मोदी के रैली के कारण ऐसा किया है। इस बात को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला  ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग के खिलाफ सवाल उठाया की जब चुनाव आयोग दोपहर 12 :30 का समय दे चूका था तो इस समय में बदलाव क्यों। आपको बता दें  कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 1 बजे अजमेर में भाजपा की रैली के दौरान कई घोषणाओं का ऐलान होना था। इसी कारण चुनाव आयोग ने प्रेसवार्ता को 12 :30  से 3:०० बजे के लिए स्थगित कर दिया।

चुनाव आयोग पर कांग्रेस पहले भी उठा चुकी है सवाल

निर्वाचन आयोग इससे पूर्व भी चुनाव को लेकर विवादों में रहा है। इससे पूर्व चुनाव आयोग द्वारा सम्भावना थी की वह गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव का ऐलान एक साथ करेगा। लेकिन उस वक्त सिर्फ हिमाचल की तारीखों का ऐलान किया गया था। इसके बाद पीएम मोदी ने चुनावी रैलियों में कई घोषणाएं की थी। इनमें से सी प्लेन के लॉन्चिंग समेत कई कार्यक्रम शामिल थे। तब भी चुनाव आयोग पर आरोप लगे थे कि उसने पीएम के चुनावी घोषणाओं के चलते ऐसा किया है।

चुनाव आयोग का तर्क

चुनाव आयोग ने इसके पीछे  तर्क दिया था कि जरूरी नहीं है की दोनों राज्यों में तारीखों का ऐलान एक साथ किया जाये। एक राज्य में पहले और दूसरे राज्य में बाद में भी ऐलान किया जा सकता है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

0
To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved