ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

भारत बंद की सफलता से डर गई बीजेपी, इसलिए कर रही है दलितों पर अत्याचार- मायावती

नई दिल्ली: दलितों के मुद्दे पर अब बीजेपी न सिर्फ अपने नेताओं और सांसदों से घिरती जा रही है, बल्कि अब विरोधी भी लगातार हमला बोल रहे हैं. भारत बंद में हुई हिंसा के मद्देनजर दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि भारत बंद प्रदर्शन बड़े स्तर पर सफल रहा. इसने भाजपा को डरा दिया है और भाजपा शासित राज्यों में अधिकारियों ने दलितों के प्रति अत्याचार शुरू कर दिया है. कई दलित और उनके परिवारों के सदस्यों को गिरफ्तार किया जा रहा है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मुझे भरोसा है कि देश के स्वाभिमानी दलित समाज के लोग स्वार्थी और बिकाऊ मानसिकता वाले सांसदों (बीजेपी के दलित सांसद) को माफ करने वाले नहीं हैं. इससे पहले भी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा सरकार पर दलित समाज के दिलेर युवाओं को टारगेट करके उन्हें प्रताड़ित करने व उनकी हत्या करने का आरोप लगाया था.

सरकार के इस कृत्य की निंदा करते हुए मायावती ने कहा कि उप्र की भाजपा सरकार को इसका संतोषजनक जवाब देना चाहिए कि पुलिस एनकाउंटर के बाद दलितों के खिलाफ यह घृणित जातिवादी हत्याएं क्यों? उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि क्या दलित अत्याचार के मामले में उत्तर प्रदेश, गुजरात मॉडल का शर्मनाक अनुसरण करेगा?

मायावती ने अपने बयान में कहा कि एससी/एसटी कानून में दिए गए अधिकारों की रक्षा के लिए दलित व आदिवासी समाज के लोग हर प्रकार की कुर्बानी देने को तैयार हैं, जिसका ताजा उदाहरण 2 अप्रैल को देखने को मिला, लेकिन असामाजिक व जातिवादी तत्वों ने पहले आगजनी व हिंसा का षड्यंत्र करके उस एससी/एसटी कानून बचाओ जन आंदोलन को बदनाम करने की साजिश की, फिर सरकारी तांडव शुरू करके हजारों निर्दोष लोगों को विभिन्न राज्यों में गिरफ्तार किया जा रहा है और अब युवाओं को प्रताड़ित करने के साथ-साथ उनकी टारगेट हत्या तक होने लगी है, जो निंदनीय है.

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved