fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

दलित नेता प्रेमचन्द गुड्डू बीजेपी में हुए शामिल, हो सकता हैं दलित वोटों का ध्रुवीकरण

Prem Chand Guddu
(Image Credits: Top News Wood)

मालवा निमाड के कांग्रेस के कद्दावर दलित नेता प्रेमचन्द गुड्डू भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इसके साथ साथ उनके बेटे अजित बौरासी भी भाजपा में शामिल होंगें। प्रेमचन्द गुडु उज्जैन से सांसद रह चुके हैं। उनके भाजपा में शामिल होने के कारण दलित वोटों का ध्रुवीयकरण हो सकता हैं।

Advertisement

गुडु की की गिनती कुशल रणनीतिक और अच्छे संगठको में होती है। वे विपरीत परिस्थितियों को भी अपनी तरफ करने के कारण एक अच्छे राजनीतिज्ञ माने जाते हैं। उन्हें कांग्रेस का ऐसा नेता माना जाता है जिसका प्रभाव, समर्थक और वोट बैंक तीन सांसदीय क्षेत्रों इन्दौर, उज्जैन तथा रतलाम में है।

गुडु कमलनाथ प्रदेश के अध्यक्ष और ज्योतिरादित्य सिन्धिया के चुनाव प्रभारी बनने के बाद से ही वो लगातार कांग्रेस में हाशिये पर थें।कमलनाथ बाबारामदेव को लेकर गुडु से पहले से ही नाराज थे। यूपीए सरकार के दौरान जब बाबा रामदेव को छिंदवाड़ा बुलाया गया था। तब गुडु ने कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और कहा था की भाजपा समर्थक बाबा रामदेव को क्यों मंच और मौका दिया जा रहा है।

जबकि सिन्धिया शुरु से ही गुडु को नापसंद करते है। गुडु उन नेताओं में से हैं जिन्होंने सिन्धिया को कभी महराज नहीं कहा। इन दोनों के हाथों में पार्टी की कमान आने के बाद से ही गुडु का मन खराब हो गया था।

कुछ समीक्षकों के अनुसार भाजपा गुडु का इस्तेमाल इंदौर ,देवास,रतलाम और उज्जैन जिले के विधानसभा सीटों के लिए कर सकती है। तुलसीराम सिलावट जो सिंधिया के खास व्यक्ति है, उनका इन्दौर से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। ऐसे में बीजेपी गुडू के संबंधो का इस्तेमाल करके एक तीर से दो निशाना करने की तैयारी में हैं।


ऐसा करने से बीजेपी एक तरफ तो अपने खाते में सांवेर सीट को रखेगी। और दूसरी ओर सिन्धिया के खासमखास कसिलावट को हराकर उनका आभामंडल खत्म कर देगी। भाजपा गुडु को उज्जैन या फिर देवास संसदीय सीट से चुनाव में उतार सकती है। भाजपा को गुड्डू के रूप में एक सशक्त दलित नेता मिल गया है। बता दें कि गुड्डू के बीजेपी पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा में हलचल मच गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved