fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

विपक्ष को एकजुट करेंगे, मायावती को बनाएंगे अगला पीएम: ओम प्रकाश चौटाला

INLD-BSP-poll-pact_
(Image credits: Catchnews)

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने हरियाणा के गोहाना के वरिष्ठ नेता और अपने पिता देवी लाल के 105वीं जयंती के मौके पर आयोजित रैली में बोल रहे थे। उन्होनें कहा ”हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम करेंगे ताकि मायावती अगली प्रधानमंत्री बनें।”

Advertisement

इंडियन नेशनल के लोकदल (इनेलो) के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने रविवार (7 अक्टूबर) को कहा कि 2019 में लोकभा चुनाव के उपरांत वो मायावती को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। इसके लिए उनकी पार्टी विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम करेगी। ओम प्रकाश चौटाला दो हफ्तों के लिए परोल पर बाहर आये हुए है। दरअसल वह शिक्षक भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह हरियाणा में गोहाना के वरिष्ठ नेता और अपने पिता के 105 वीं जयंती के मौके पर आयोजित रैली में बोल रहे थे। तभी उन्होनें कहा, ”हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम करेंगे ताकि मायावती अगली प्रधानमंत्री बनें।” उनका कहना है कि उनके पिता जी का एक सपना था कि देशवासियों को पर्याप्त खाना, घर, अच्छी शिक्षा और कम पैसों में स्वास्थय सेवायें मिलें।

उन्होनें कहा, ”आज वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन हमें उनके आदर्शों पर चलते हुए उनका सपना सच करने की दिशा में काम करना है।”

इनेलो अध्यक्ष के बेटे और पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने भी रैली को सम्बोधित किया। अभय सिंह चौटाला ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए लोगों से आग्रह किया की वो इनेलो और बसपा के गठबंधन को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाने की कोशिश करें।


उन्होनें लोगों से कहा की इनेलो और बसपा के गठबंधन के हाथों को मज़बूत करने के लिए 1987 को दोहराएँ (जब इनेलो और बसपा के गठबंधन ने विपक्षियों का सफाया कर दिया था) जिसके कारण ओम प्रकाश चौटाला एक बार फिर से मुख्य्मंत्री बन सकेंगें। उन्होनें वादा किया कि अगर हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन फिर से सत्ता में आती है तो किसानों और कमज़ोर वर्गों का ऋण माफ़ कर दिया जाएगा।

अभय सिंह चौटाला ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनेलो सतलुज-यमुना लिंक के पानी के लिए लड़ती रही है। लेकिन केंद्र और हरियाणा सरकार नहर के पूरा होने के बारें में गंभीर नहीं है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला भी इस रैली में मजूद थे और उन्होनें भी रैली को संबोधित किया।

वाघेला ने ओम प्रकाश चौटाला के पिता और उनके परिवार के बीच चार पीढ़ियों से भी ज्यादा से चले आ रहें अपने घनिष्ट संबंधों के बारे में बताया। उन्होनें कहा कि इनेलो नेता किसानों और आम आदमियों का दर्द समझते हैं। वाघेला ने पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते मूल्य के विषय में भी सरकार को घेरा और कहा कि, ढाई रुपए कम करना काफी नहीं है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved