ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
Uncategorized

सद्भावना मंच ने कथित गौरक्षकों के हाथों मारे गए पहलू खान के परिवार को भेंट की गाय

नई दिल्ली। राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षकों की हिंसा की भेंट चढ़े पहलू खान के परिजनों को सद्भावना मंच के सदस्यों ने गाय भेंट की है। इस मामले की जानकारी योगेंद्र यादव ने अपनी फेसबुक वॉल पर दी है। पहलू खान के घर पहुंचे योगेंद्र यादव सहित सद्भावना मंच के सदस्यों ने उनके परिवार को सांत्वना भी दी। पहलू खान की मां से मुलाकात करने के बाद योगेंद्र यादव ने लिखा है….

अलवर में गौरक्षकों की हिंसा की भेंट चढ़े पहलू खान की माँ अंगूरी बेगम के आंसू अपने एकमात्र बेटे के गम में खत्म होने का नाम ही नही ले रहे हैं। अब माँ की वेदना का तो कोई धर्म-मज़हब है नहीं। काश कि पहलू खान के हत्यारे यह समझ पाते।

सद्भावना मंच के साथियों ने पहलू खान के परिवार को एक गाय भेंट की है। मेवाती चिर काल से गौपालक रहे हैं। इसका उनके धर्म-मज़हब से कुछ लेना-देना नहीं है। लेकिन देश में फैलाए जा रहे उन्माद का सिर्फ एक ही मकसद है – धर्म-मज़हब के बीच इतनी गहरी खाई खोद दो कि देश की सदियों की परम्पराएं धाराशायी हो जाएँ। फैसला हमें करना है – क्या हम अपने देश की प्यार-सौहार्द की परंपरा को संभालेंगे या धर्म के नए ठेकेदारों के शोर को नयी परंपरा बनायेंगे?

आपको बता दें कि राजस्थान से दूध की गाय खरीदकर मेवात ला रहे पहलू खान की गौरक्षकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इसके साथ ही उनसे पैसे भी छीन लिए थे। यह मामला राज्यसभा में भी उठा लेकिन इस परिवार को अभी तक इंसाफ नहीं मिल पाया है।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved