ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
Uncategorized

मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा की हुई मट्टी पलीत, कांग्रेस ने चटाई धूल

मंदसौर। एक दिन पहले आए मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। पिछले 3 बार से सत्ता में रह रही बीजेपी के लिए आने वाले विधानसभा चुनाव में ये बड़ा झटका साबित हो सकता है। पिछली बार के निकाय चुनाव की तुलना में बीजेपी को यहां चार सीटों का नुकसान हुआ है जबकि कांग्रेस को छ: सीटों का फायदा हुआ है। 2013 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के केवल 9 सीटों से संतोष करना पड़ा था, लेकिन इस बार पार्टी ने 15 सीटों पर कब्जा जमाया है।

एक दिन पहले आए मध्य प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनावों में 43 में से 25 सीटें जीतकर भले ही बीजेपी खुद को विजयी महसूस कर रही है लेकिन इन नतीजों ने बीजेपी से लिए संकट खड़ा कर दिया है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस को छ: सीटों का फायदा हुआ है, जबकि बीजेपी को पिछली बार की तुलना में चार सीटों का नुकसान हुआ है।

पढ़ें-  स्वतंत्रता दिवस: भाजपा सरकार ने दलित विधायक को मंच से भगाया

कुल 43 नगरपालिकाओं सीटों में से बीजेपी ने 25, कांग्रेस ने 15 और तीन पर निर्दलीयों ने जीत हासिल की। पिछले साल बीजेपी ने 29 सीटें जीती थीं। वहीं कांग्रेस ने पिछली बार की तुलना में इस बार पांच ज्यादा निकायों पर अपना झंडा फहराया। मंदसौर जिले शांगर नगर के दो वार्डों और पंचायत गरोठ के एक वार्ड में बीजेपी को हारना पड़ा। बीजेपी का यहां साल 2003 से ही कब्जा था। लेकिन व्यापम घोटाले और किसानों के आंदोलन की आंच बीजेपी को झेलनी पड़ी है।

मंदसौर में बीजेपी को इस बार तीन सीटें कम मिलीं वहीं कांग्रेस को तीन सीटों पर जीत मिली। बता दें मंदसौर वही इलाका है जहां कुछ महीने पहले ही आंदोलनरत किसानों पर पुलिस की गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई थी। मध्य प्रदेश में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं इसलिए स्थानीय निकाय के नतीजों से कांग्रेस उत्साहित है।

पढ़ें- बिहार का सबसे बड़ा घोटाला आया सामने, नीतीश राज में 1000 करोड़ की हेरा-फेरी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है, मगर अपेक्षा के अनुरूप नहीं, क्योंकि सरकारी मशीनरी का सत्ता पक्ष ने जमकर दुरुपयोग किया है। ज्ञात हो कि 43 नगरीय निकाय के लिए 11 अगस्त को हुए मतदान में लगभग आठ लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved