ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
Uncategorized

उन्नाव गैंगरेप: रिचा चढ्ढा का मोदी सरकार हमला, कहा-नारा बदलकर बेटी को हमसे ही बचाओ करना चाहिए

उन्नाव गैंगरेप के मामले में फिल्म अभिनेत्री रिचा चढ्ढा ने पीड़िता का पक्ष लेते मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है। चढ्ढा ने कहा कि आपकी पार्टी के विधायक ही नारे (बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ) का मजाक बना रहे हैं। ऐसे में आपको बेटी बचाओ नहीं बेटी को हमसे ही बचाओ कहना चाहिए।

बॉलीवुड अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने उत्‍तर प्रदेश के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे दुष्‍कर्म के आरोपों को लेकर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। अभिनेत्री ने केंद्र की महत्‍वाकांक्षी ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ योजना को लेकर तंज कसा है।

रिचा ने ट्वीट किया, ‘प्रिय सरकार, कृपा करके ‘बेटी बचाओ’ को बदलकर ‘बेटी हम से ही बचाओ’ कर दीजिए। आपके विधायक ही आपके नारे का मजाक बना रहे हैं। पीड़िता के पिता की जेल में हत्‍या कर दी गई? हिंदू होने का दावा न करें, क्‍योंकि आप महिलाओं को देवी की नजर से नहीं देखते हैं। ऐसे में अब इस पाखंड को बंद करें।’

यह पहला मौका नहीं है जब बॉलीवुड अभिनेत्री ने मोदी सरकार को निशाना बनाया है। इससे पहले उन्‍होंने लोकतंत्र में विचार और अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता को लेकर सरकार की आलोचना की थी।

उन्‍होंने कहा था कि आज राज करने का तरीका है कोई भूखा हो तो उससे कहो राष्‍ट्रगान गाओ। रिचा ने उस वक्‍त कहा था कि लोकतंत्र का मतलब है कि आप जो चाहें, जहां चाहें और जैसे चाहें अपनी बात कह सकते हैं।

इसमें सरकार आपके प्रति पूरी तरह से जवाबदेह रहेगी। अभिनेत्री ने कहा था कि वह लेफ्ट, राइट या सेंटर नहीं हैं। वह टैक्‍स भरती हैं और बदले में जवाबदेही चाहती हैं। उन्‍होंने लोगों के डरे होने की भी बात कही थी। साथ ही याद दिलाया था कि भारत में जनतंत्र है, यानी जनता का शासन।

उत्‍तर प्रदेश के बांगरमऊ (उन्‍नाव) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (भाजपा) पर एक महिला ने बलात्‍कार का आरोप लगाया था। पीड़िता के पिता को एक अन्‍य मामले में हिरासत में ले लिया गया था जहां उनकी मौत हो गई थी।

इससे पहले उन्‍होंने विधायक और उनके करीबियों द्वारा मारपीट का आरोप लगाया था। पिता की मौत के बाद पीड़ि‍ता ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आवास के सामने आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की थी।

Latest अपडेट के लिए National Dastak पेज को Like और Follow करे

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved