fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

RRB NTPC का एडमिट कार्ड नहीं हुआ रिलीज़, जानिए क्या कहा रेलवे अधिकारी ने

RRB-NTPC's-Admit-Card-has-Not-been-released,-know-what-the-railway-official-said
(image credits: Hindi News India TV)

हर साल सरकारी नौकरी के लिए लाखो लोग परीक्षा देते है। सरकारी नौकरियों के पद कम होते है परन्तु लाखो लोग उस पद को पाने के लिए फार्म भरते है। इस बार भी कई लोगो ने फार्म भरा है और अपने एडमिट कार्ड आने का इंतज़ार कर रहे है। इस बार लोग रेलवे एनटीपीसी के उम्मीदवार की परीक्षा देने की तयारी में है।

Advertisement

रेलवे एनटीपीसी के उम्मीदवार परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड यानी RRB NTPC Admit Card का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल ऑफिशियल वेबसाइट पर एनटीपीसी से संबंधित कोई अपडेट नहीं आया है। NDTV ने एनटीपीसी परीक्षा को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी से बात की। अधिकारी ने NDTV को बताया, ”रेलवे भर्ती बोर्ड अभी कई भर्ती परीक्षाओं को आयोजित करने की तैयारी कर रहा है।

लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है कि कौन सी परीक्षा पहले आयोजित की जाएगी। हम उम्मीदवारों और परीक्षा केंद्रों की संख्या को ध्यान में रख कर परीक्षा आयोजित करेंगे।” उसके बाद पूछा गया कि क्या अगस्त में एनटीपीसी की परीक्षा आयोजित होगी? इस सवाल पर अधिकारी ने कहा, ”अभी यह तय नहीं है और अगस्त तो आने ही वाला है। हम आने वाले दिनों में भर्ती परीक्षा की तारीख तय करेंगे और शेड्यूल सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा।” बता दें कि ऑफिशियल नोटिफिकेशन में लिखा है कि परीक्षा जून से सितंबर के बीच आयोजित की जा सकती है। जून, जुलाई तो निकल गया और अगस्त में परीक्षा होना मुश्किल लग रहा है ऐसे में सितंबर में परीक्षा आयोजित होने की संभावना है।

एनटीपीसी परीक्षा की तारीख आने के बाद परीक्षा से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग इन करना होगा। एनटीपीसी के 35,208 पदों पर भर्तियां होनी है ऐसे में लाखों लोगों ने इन पदों पर आवेदन किया है।

अंडर ग्रेजुएट के 10,628 पदों पर भर्ती होगी। इनमें जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइपकीपर, ट्रेन क्लर्क और कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क आदि पद शामिल हैं। वहीं, ग्रेजुएट के 24,649 पदों पर भर्तियां होनी है, इनमें ट्रैफिक असिसटेंट, गुड्स गार्ड, सीनियर कॉमर्शियल क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर एकाउंट असिसटेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइमकीपर, कॉमर्शियल अप्रेंटिस और स्टेशन मास्टर आदि पद शामिल हैं।


देखना यह है की रेलवे एनटीपीसी का क्या नतीजा निकलता है। हालांकि लाखो द्वारा दिए आवेदन में सिर्फ कुछ लोग होंगे जो इन पदों को हासिल कर पाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved