fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

हिमाचल प्रदेश: ऊंची जाति से सम्बंधित 5 हुड़दंगियों ने दलित बस्ती में घुसकर की दलितों को मारा, खुखरी और तलवारें भी लहराईं

attacked on dalits
(Representational Image) (Image Credits: UCNEWS)

सुन्दरनगर क्षेत्र में कुछ असामजिक तत्वों ने दलित बस्ती मे घुसकर दलितों के साथ मारपीट की और सरेआम खुकरी और तलवारें भी लहराईं। उन्होनें बस्ती में घुसकर तीन दलित लोगों के साथ मारपीट की। इस घटना के दौरान डेढ़ दर्जन महिलाओं और ग्रामीणों ने उनका बचाव किया।

Advertisement

गावं वालो ने इस मामले को लेकर सुंदरनगर के एस डी ऍम और सुंदरनगर पुलिस थाने में इसके लिए अपनी गुहार लगाई है। चमुखा पंचायत के सिहली के मंगलवाणा निवासी हेम राज पुत्र रघु राम, राम लाल पुत्र रघु राम और टेक चंद के पुत्र लोहारू राम ने कहा कि 5 नशेड़ी हुड़दंगियों ने अचानक उनके गांव मंगलवाणा में घुसकर कर हमला कर दिया।

उन्होंने कहा की हुड़दंगी ऊंची जाति से सम्बंधित है और तलसाई के रहने वाले हैं, और कहा की पांचों हुड़दंगी दलित बस्ती मंगलवाणा में घुस गए और पांचों ने जातिसूचक गालियां निकालीं और 3 लोगों से मारपीट करने लगे। इस दौरान उन्होनें तीनों को जान से मारने की धमकी दी और खुकरी और तलवारें निकाल ली लेकिन तब तक गांव की महिलाएं भाग कर उन तीन लोगों का बचाव करने के लिए आ गई। इसे देखकर हुड़दंगी भाग गए और पास के मकान में छिप गए। जबकि उनकी खुकरी और तलवार की म्यान वहीं छूट गई।

उन्होंने कहा की मंगलवाणा बस्ती के गांव वालों ने मंगलवाणा की नाकाबंदी कर दी और रास्ते में देर तक पहरा देते रहें। ऐसा होने से हुड़दंगी बस्ती से भागने में सफल रहें। वहीं उमेश शर्मा सुन्दरनगर के तहसील ने बताया की स्थानीय लोगों की शिकायत करने पर केस दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई करने के आदेश भी दिये जा चुके हैं। इस तरह की कोई भी हरकत को क्षेत्र में किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved