fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

BSP नेता ने बीजेपी नेताओं को दिखाया इतिहास का आईना, अंजना ओम कश्यप की भी हुई बोलती बंद

aaj-tak-live-debate-anchor-anjana-om-kashyap-slams-bsp-leader-over-rss-and-bjp-views-on-dara-shikoh

देश में मंदी का दौर चल रहा है वही भाजपा के लोग हिन्दू मुस्लिम का राग गाना नहीं भूल रहे। देश को असल मुद्दे से भटकने के लिए लगातार भाजपा की ओर से बयानबाज़ी चल रही है। आपको बता दे की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS ने मुगल सल्तनत के शासक दारा शिकोह को अच्छे मुस्लिम के रूप में प्रचारित करने के मकसद से एक सभा का आयोजन किया था।

Advertisement

इस दौरान आरएसएस ने औरंगजेब को बुरा और उसके भाई दारा शिकोह को अच्छा बताने के लिए किया। इसका आयोजन दिल्ली में किया गया। दारा शिकोह को भारत में हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करने वाला बताया गया। संघ के संयुक्त महासचिव डॉक्टर कृष्ण गोपाल ने इस दौरान कहा, ‘मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यदि दारा शिकोह ने भारत में शासन किया होता तो देश में इस्लाम ज्यादा फलता-फूलता और हिंदू भी इस्लाम को बेहतर तरीके से समझ पाते।’

आरएसएस ने कहा कि 600 साल राज करने वाले मुसलमान अब डरे हुए क्यों हैं। इस मुद्दे पर ‘आज तक’ न्यूज चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम में सवाल-जवाब किए गए तो तीखी नोंकझोंक देखने को मिली। इस दौरान पैनल में शामिल बीएसपी नेता धर्मवीर चौधरी ने आरएसएस और बीजेपी नेताओं को इतिहास का आईना दिखाया तो शो की एंकर अंजना ओम कश्यप की भी बोलती बसपा नेता ने बंद कर दी। बसपा नेता ने भाजपा और आरएसएस को जमकर लताड़ लगाई वही इसपर अंजना ओम कश्यप ने कहा कि यहां हिस्ट्री की क्लास मत लगाइए।

दरअसल डिबेट के दौरान एक सवाल के जवाब में बीएसपी नेता कहते हैं ‘दारा शिकोह एक उदारवादी मुस्लिम नेता थे यह पूरा संसार जानता है। लेकिन मैं आरएसएस और बीजेपी के लोगों से आपके माध्यम से पूछना चाहता हूं कि पिछले दो महीने में आरएसएस और बीजेपी की तरफ से तीन बयान आए हैं। सबसे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत जी का, उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का और फिर कृष्ण गोपाल जी का। ये सभी देश को मुद्दों से भटका रहे हैं। ये देश भूखा मरने की कगार पर आ रहा है। आप रात दिन मुसलमान और पाकिस्तान और गाय की बात कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा की दारा शिकोह एक अच्छे मुसलमान थे। सारागढ़ी के युद्ध की कहानी को इंग्लैंड के पाठ्यक्रम में पढ़ाया जाता है लेकिन भारतीय पाठ्यक्रम में इसका कहीं जिक्र तक नहीं है। क्या कृष्ण गोपाल को क्रांति के जनक महात्मा ज्योतिबा फूले, राजा नाहर सिंह याद नहीं आए? उन्हें सिर्फ दारा शिकोह ही क्यों याद आए?


बीएसपी नेता के इतना कहते ही बाकी नेताओ के साथ ही शो की एंकर अंजना ओम कश्यप की भी बोलती बंद हो गई और उन्हें बीच में ही टोक दिया। इसपर अंजना ने कहा की ‘तो क्या अब देश में इतिहास पर चर्चा बंद करवा दें। अच्छा रहेगा कि हम डिबेट के टॉपिक पर ही रहे, यहां पर हिस्ट्री की क्लास मत शुरू कीजिए।।’ दारा शिकोह और मुग़ल शासन की हिस्ट्री की बात करने वाले आरएसएस और भाजपा के नेताओ को खुद ही भारत का इतिहास नहीं मालूम वह बस असल मुद्दे से देश का ध्यान भटकाने के लिए हिन्दू मुस्लिम कार्ड फिर खेलने लगे है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved