fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

#MeToo मामले में एमजे अकबर पर लगे आरोपों की होगी जांच: अमित शाह

MeeTooMJAkbarAmitShahreaction-133104810_6

भारत में तेज़ी के साथ चल रहे #MeToo कैंपेन में कई बड़े बड़े हस्तियों पर आरोप लगाए गए है। #MeToo कैंपेन में सिनेमा जगत से लेकर, खेल और राजनीति तक सभी चपेट में आ गए है।

Advertisement

वही भाजपा में केंद्रीय मंत्री और पूर्व पत्रकार एमजे अकबर पर कई महिलाओं ने #MeToo कैंपेन के द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। अब एमजे अकबर इस पुरे मामले में फसते नज़र आ रहे है।
लगतार उनपर कार्रवाई करने की मांग उठ रही है भाजपा अभी तक तो इस पुरे मामले में चुप्पी सधी हुई थी पर धीरे धीरे यह मामला बढ़ता जा रहा है। भाजपा की महिला मंत्रियो ने खुद एमजे अकबर पर जल्द से जल्द करवाई करने और पुरे मामले की जाँच करने की मांग करी है।

#MeToo कैंपेन के बाद अब मोदी सरकार सख्ते में आई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस पुरे मामले पर कहा की ‘देखना पड़ेगा कि यह सच हैं या गलत. हमें उस शख्स के पोस्ट की सत्यता जांचनी होगी, जिसने आरोप लगाए हैं। मेरा नाम इस्तेमाल करते हुए भी आप कुछ भी लिख सकते हैं.’

अमित शाह के इस पुरे बयान के तहत , इस मामले की जांच की जाएगी या नहीं, इस पर उन्होंने कोई ठोस जवाब नहीं दिया. लेकिन शाह ने इतना जरूर कहा कि ‘इस पर जरूर सोचेंगे.’ #MeToo कैंपेन के तहत अभी तक कई महिला पत्रकारों ने अकबर पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए है। महिला पत्रकारों ने ने अपने आपबीती सुनते हुए कहा की विभिन्न संस्थानों में संपादक रहते हुए उन्होंने उनका यौन शोषण किया था।

अमित शाह ने कहा की आज के युग में सोशल मीडिया के द्वारा किसी पर भी इलज़ाम लगाया जा सकता है जहा तक आरोपों की बात है तो पार्टी इस पुरे मामले को गंभीरता से ले रही है और इस #MeToo कैंपेन से लगे आरोपों ने भाजपा में एक बहस शुरू करने का काम जरूर किया है।

कांग्रेस भी इस पुरे मामले को राजनैतिक मोड़ देने का काम कर रही है। केंद्रीय मंत्री पर लगे आरोप पर कांग्रेस ने बीजेपी की चुप्पी पर सवाल उठाये थे। उसके पश्चात ही अमित शाह इस पुरे मामले को देख रहे है।

बीजेपी ने इस पुरे मामले की निष्पक्ष जाँच के लिए एक जाँच कमेटी का भी गठन किया है जिसमे वरिष्ठ न्यायविद् और कानून के पेशे से जुड़े लोग इस कमेटी के मेंबर होंगे इस पुरे मामले की जाँच कर रिपोर्ट बीजेपी को सौपेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved