fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

कश्मीरी लड़कियों से शादी रचाकर बुरे फंसे बिहार के 2 युवक

bihari-men-arrested-for-marrying-2-kashmiri-women

कश्मीर से विशेष राज्य का दर्ज़ा वापस लेने के बाद सबकी नज़रे कश्मीरी की लड़कियों से शादी करने पर लगी हुई है।  भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओ तक ने सरे आम इस बात का ज़िक्र किया था।  इस बार किसी नेता ने तो बयानबाज़ी नहीं की पर कुछ दिलचस्प घटना बिहार से सुनने में आ रही है। बिहार के रहने वाले दो भाइयों को कश्मीर की लड़कियों से शादी रचाना काफी महंगा पड़ रहा है। बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र से जम्मू एवं कश्मीर से कथित तौर पर भगाकर लाई गईं दो सगी बहनों को कश्मीर पुलिस ने सुपौल पुलिस की मदद से अपनी कस्टडी में लिया है। गिरफ्तार युवकों का कहना है कि उन्होंने इन लड़कियों से विवाह किया है। फिलहाल ये दोनों भाई अब कश्मीर पुलिस  की गिरफ्त में हैं। इन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। 

Advertisement

बिहार के सुपौल जिले से कश्मीर पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से दो कश्मीर की लड़कियों को ढूँढ लिया है। ये दोनों बहनें प्यार के चक्कर में अपने-अपने पति के साथ सुपौल पहुंची थी। दोनों बहनों का कोर्ट में बयान भी दर्ज कराया गया है। दरअसल, लड़कियों के पिता ने बिहार के दोनों भाइयों के खिलाफ कश्‍मीर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है की वह उनकी बेटी को जबरन ले गए है। 

पुलिस के मुताबिक दोनों लड़कियां सुपौल में ही अपने पतियों के साथ रहना चाहती हैं। कश्मीर के रामन जिला की रहने वाली दोनों लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना क्षेत्र के राम विशनपुर गांव के रहने वाले तबरेज और परवेज से कश्मीर में ही प्यार हुआ था।  तबरेज और परवेज दोनों सगे भाई हैं। वो कश्मीर में रहकर राज मिस्त्री का काम करते थे। 

राज मिस्त्री का काम करने के दौरान दोनों भाइयों को कश्मीरी लड़कियों सायना और नादिया से प्यार हो गया। ये दोनों सगी बहनें हैं।  इसके बाद दोनों ने मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की। बाद में इन्होंने कोर्ट मैरिज भी किया।  शादी के बाद तबरेज और परवेज अपनी पत्नियों को लेकर कश्मीर से सुपौल के लिए रवाना हो गये।  इसी बीच लड़कियों के पिता ने कश्मीर में दोनों भाइयों तबरेज और परवेज के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया।  इसके बाद कश्मीर पुलिस ने बिहार पहुंचकर दोनों सगी बहनों को राधोपुर के रामविशनपुर से अपनी कस्टडी में ले लिए है। 

पुलिस ने इस मामले में आरोपी परवेज और तबरेज को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों भाइयों का कहना है हम बालिग हैं और हमारी प्रेमिका-सह-पत्नियां भी बालिग है। दोनों ने कहा कि उन्‍होंने कोई गलत काम नहीं किया है, बल्कि रजामंदी से शादी की है। 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved