fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

लोहे की रॉड मारकर करी दलित दिव्यांग की हत्या, जाँच में सामने आई यह वजह

Caste-Violence-Dalit

घटना उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की है जहा एक दलित दिव्यांग की लोहे की रॉड मारकर कुछ लोगो ने हत्या कर दी। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही हड़कंप सा मच गया। मौके पर पहुँची पुलिस की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एएसपी, सीओ और कोतवाली पुलिस की पूरी टीम ने मौके पर पहुँच घटना का मुआवना किया और जाँच के आदेश दिए है।

Advertisement

इस सम्बन्ध के मृतक के पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पिता का कहना है की उनका बेटा शराब पीने का भी आदि था। शराब को लेकर ही कोई विवाद हुआ होगा और इसके चलते ही उसकी हत्या की गई है। मृतक का नाम मोनू है जिसकी उम्र 27 वर्ष थी। गोवर्धन पुत्र मोनू कोताना गांव का रहने वाला था। वह एक दिव्यांग था। सोमवार को मृतक के पिता गोवर्धन और माँ मूर्ति एक शादी में गए थे। घर पर बेटा मोनू अकेला था। जब मंगलवार सुबह मृतक की चाची शांति उसके घर पहुँची तोह मोनू खून ने खून से लथपथ पड़ा था और हाथ आटे में सने थे। जिसके बाद शांति ने इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस और मोनू के घर वालो को दी।

घटना की सूचना मिलते है गांव में हड़कंप का सा मच गया और गांव वाले भी पहुँच गए। एएसपी राजेश श्रीवास्तव, सीओ रामानंद कुशवाहा, कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस के घटना स्थल की पड़ताल के लिए डॉग स्कावायड की टीम बुलाई और उन्होंने हत्यारोपियों का पता लगाने का प्रयास किया, पर कोई सफलता नहीं मिल पाई।

काफी जाँच के बाद पुलिस को एक लोहे की रॉड बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक मोनू की कनपटी पर लोहे की रॉड मारकर हत्या करी गई है। जिसकी आशंका मृतक के पिता के रिपोर्ट दर्ज करवाते वक़्त भी जताई थी। उन्होंने यह भी बतया था की शराब पीने या जुआ खेलते समय उसके ही साथियों द्वारा विवाद हुआ होगा और इसी के चलते उसकी हत्या की गई है।पुलिस ने मौके से शराब की बोतलें, नमकीन व लोहे की रॉड बरामद की। अब तक जांच में जो सामने आया है उससे यही प्रतीक हो रहा है कि उसकी हत्या शराब पीने वाले और जुआ खेलने वाले दोस्तों ने की।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved