fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

दिल्ली के कश्मीरी गेट के हनुमान मंदिर पहुंचे दलित, बोले- हनुमान दलित तो मंदिर भी हमारा

Dalit reached the Hanuman temple in Kashmiri Gate of Delhi
Image Credit: Facts Hunt

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के विधान सभा चुनाव के प्रचार के दौरान अलवर में हनुमान को दलित जाति का कहा था। उनके इस बयान के बाद देश भर में विवाद काफी बढ़ गया है। हनुमान जी को दलित बताये जाने के बाद आज दिल्ली में खूब हंगामा हुआ। दलितों के एक बड़े समूह ने कश्मीरी गेट स्थित हनुमान मंदिर पहुंचकर अपना दावा पेश किया।

Advertisement
dalit-reach-hanuman-temple-in-delhi

Image Credit: Amar Ujala

अक्सर भारत के बड़े हिस्से में आज भी रोज ऐसी घटना सामने आती है जिसमे दलितों को मंदिर में प्रवेश करने नहीं दिया जाता। मंदिर में प्रवेश पर दलितों को अपने जान से हाथ गवाना पड़ता है। वही उत्तर प्रदेश में तो ऐसी कई घटना के बारे में हमे पता भी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हनुमान को दलित कहे जाने पर अब योगी आदित्यनाथ का चुनावी दाव उल्टा पड़ता नज़र आ रहा है।

दिल्ली के कश्मीरी गेट पर स्थित हनुमान मंदिर पर दलितों ने घेरा डाल दिया उन्होंने कहा कि अगर हनुमान जी दलित हैं तो मंदिर भी हमारा हुआ। उनका कहना था कि सदियों से हिंदुत्व का हवाला देते हुए सभी हिंदूवादी पुजारियों ने सभी मंदिरों और मठों पर अपना स्थापत्य कायम रखा है और दलित सिर्फ मंदिरों में दान ही करता रहा है। और अब सीएम योगी के इस बयान से दलितों को भी मौका मिला है कि वह मंदिरों में पुजारी बनकर जन सेवा करेंगे और आने वाले भविष्य की जानकारी भक्तों को देंगे।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved