fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

SC/ST पर BJP विधायक के विवादित बोल, कह दी शर्मानक बात

Disputed-words-of-BJP-MLA-on-SC- ST-said-shameful-thing
(image credits: zee news)

SC/ST और आरक्षण को लेकर बहस छिड़ती रहती है। और इस बहस में कई बड़े विवादित बयान सामने आते है। ज्यादातर जातिवाद पर बयान देने वाले बड़े नेता लोग ही होते है। बीजेपी के लोग अक्सर इस विवाद का बड़ा हिस्सा रहते है, और इस बार भी बीजेपी के विधायक ने विवादित बोल बोले है। SC/ST और आरक्षण को लेकर बीजेपी विधायक के बोल कुछ इस प्रकार निकले की उन्हें पता ही नहीं की आखिर उन्होंने क्या कह दिया है।

Advertisement

अक्सर विवादों में बने रहें वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने फिर एक बार SC/ST को लेकर बात कही जिससे एक बार फिर वह विवाद में है। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के बलिया जिले की बैरिया सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज जातिवाद केवल SC/ST एक्ट की वजह से है।

यदि इस कानून को खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत भी खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि SC/ST एक्ट और आरक्षण ने ही समाज में जातिवाद को जिंदा कर रखा है। बता दें कि यह कोई पहला बार नहीं है जब बीजेपी विधायक ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था कि मुस्लिमों की 50-50 बीवियां होती हैं और वे 1050 बच्चों को जन्म देती हैं और यह एक जानवरी प्रवृत्ति है।

अनुसूचित जाति और जनजाति को लेकर बनाए गए एक्ट को लेकर बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने टिप्पणी करके उत्तर प्रदेश में एक बार फिर राजनीति गरमा को गरमा दिया है। सिंह ने देश में जातिवाद बने रहने की वजह SC/ST एक्ट को बताया है। उन्होंने कहा- “जातिवाद आज केवल SC/ST एक्ट के कारण जीवित है, यदि इस अधिनियम को निरस्त किया जाता है तो कोई अस्पृश्यता नहीं होगी। एससी / एसटी एक्ट और आरक्षण ने जातिवाद को जीवित रखा है।”

विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कुछ महीने पहले ही कहा था कि मुस्लिमों में एक-एक आदमी 50-50 बीवियां रखता हैं और उनके 1050 बच्चे होते हैं। इसके बाद उन्होंने इसे जानवरी प्रवृत्ति करार दिया था।


इस बयान से बीजेपी में हंगामा मच गया था। इसके बावजूद अपनी गलतियों को समझने के बजाय बीजेपी विधायक उलजुलूल बयान दे रहे है। SC/ST पर दिए गए बयान से यूपी में सियासी हंगामा मच सकता है। ऐसे में बीजेपी को अपने विधायकों को हिदायत देने की जरूरत है की वह ज्यादा न बोले वरना किसी दिन बीजेपी पार्टी को डूबने से कोई नहीं बचा सकता।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved