fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

BJP के डिप्टी सीएम का ज्ञान कहा, जितनी ज्यादा ख़राब होगी सड़क, उतने कम होंगे हादसे

karnataka-govind-m-karjol-road-accident-motor-vehicle-act-1

भाजपा ने माया मोटर विहिकल एक्ट लागू किया और हर राज्य को इसका पालन करने के आदेश भी दिए गए वही कई भाजपा शाषित राज्यों ने ही इसमें सहमति ना जताते हुए चालान में कटौती कर दी वही कई नेता इस बिल के काफी खुश है। हाल ही में भाजपा के ही एक नेता से ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद उनकी जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है।

Advertisement

सरकार  द्वारा एकदम से बढ़ाए गए चालान की कीमतों के बाद लोगो ने सरकार को आड़े हाथ लिया था और ट्रोल कर यह भी कहा था की सरकार इतने चालान बढ़ा रही है जैसे की मानो रोड यूरोप की हो। भारत के हर कोने में रोडो की हालत खस्ता है जो सड़क हादसों का मुख्य कारण बनते है।  वही इस पुरे मामले पर भाजपा के मंत्री के कुछ अलग ही बयान दिया है।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री गोविंद एम करजोल का कहना है कि खराब सड़कें हादसों का कारण नहीं बनती हैं बल्कि सही और सुरक्षित सड़कों के कारण यह सब होता है।  गोविंद एम करजोल की माने तो खराब सड़कों के कारण लोग संभल कर चलते है और ज्यादा हादसे नहीं होते हैं बल्कि अच्छी और सुरक्षित सड़कों की वजह से यह घटनाएं बढ़ रही हैं। सड़के जितनी ख़राब रहेगी उतना लोग सुरक्षित रहेंगे।

पश्मिच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तो नए ट्रैफिक नियमों को जनविरोधी बताया है, साथ ही कहा है कि इस फैसले को वे पश्मिच बंगाल में लागू नहीं करेंगी। वहीं गुजरात की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने भी कहा है कि वे केंद्र सरकार के मोटर व्हीकल एक्ट में तब्दीली कर अपने राज्य में लागू करेंगे।गुजरात में मोटर व्हीकल एक्ट में परिवर्तन किया जाएगा और भारी भरकम जुर्माने की राशि घटाकर औसत की जाएगी। केंद्र सरकार के नए नियमों पर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन के मामले भी सामने आ रहे हैं। 

ReplyReply allForward


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved