fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर भारतीय सेना पर लगाया आरोप

mehbooba-mufti-allegations-on-indian-army-army-makes-pressure-for-the-youth-to-take-photographs-with-guns

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP  नेता महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर भारतीय सेना पर आरोप लगाया है. महबूबा ने कहा हैं कि सेना के लोग कश्मीरी युवकों के गले में बंदूक डालकर फोटो खिंचवाने का दबाब बनाती है और ऐसा ना करने पर एनकाउंटर की धमकी देती है.

Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर में एक युवक से मुलाकात की और फिर उसके बाद उन्होंने भारतीय सेना पर यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा की सेना कश्मीर के युवाओ पर अत्याचार कर रही है और उनकी बेवजह पिटाई भी करती है।

महबूबा ने हिज़्बुल कमांडर समीर टाइगर का एनकाउंटर करने वाले भारतीय सेना के मेजर रोहित शुक्ला पर इल्जाम लगते हुए कहा, ‘आर्मी  तौसीब  को बुलाकर अपने कैंप में ले गई. तौसीब  वही कश्मीरी युवक है जिससे महबूबा मुफ्ती मिली थी ,  मुफ़्ती के कहा की मेजर शुक्ला ने तौसीब को बुलाया था.. मेजर से फिर उसकी बहुत पिटाई की और साथ ही यह भी कहा कि आप गले में बंदूक डाल लो हम आपकी फोटो लेना चाहते हैं … नहीं तो अपना बंदूक डालकर एनकाउंटर कर दूंगा.’

महबूबा ने आगे कहा, ‘ ये कैसा सिपाही है कि अपने ही लोगों पर इतना जुल्म करते हैं (इसको बहादुरी नहीं कहते हैं) इतनी मारपीट की कि ये जख्मी हो गया. मेजर शुक्ला को इसकी जवाबदेही  देनी होगी , उनसे इस मामले पर पूछताछ होनी चाहिए,  मैं कोर कमांडर से बात करूंगी.’

सूत्रों के अनुसार महबूबा मुफ्ती के इन आरोपों को सेना ने राजनीतिक प्रोपेगेंडा बताया है.  सेना का कहना है कि महबूबा ने यह बयान सुरक्षा बलों पर दबाव बनाने के लिए दिया है. इस तरह के आरोप चुनाव का तक चलने की संभावना है. सेना अपने ही लोगों को परेशान नहीं कर सकती है.


केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि महबूबा मुफ्ती के आरोप झूठे हैं. उन्होंने कहा है कि महबूबा मुफ्ती अलगाववाद की आड़ में राजनीति करने की कोशिश कर रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved