fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
देश

आखिर शेहला ने कश्मीर को लेकर ऐसा क्या बोला, की अब हो सकती है गिरफ्तार

national-indian-army-dismisses-shehla-rashid-claims-on-kashmir-situation-says-allegations-are-baseless

सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने जेएनयू की पूर्व छात्रनेता शेहला रशीद के खिलाफ  शिकायत दायर कराई है। इस शिकायत में कथित तौर पर भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप में शेहला की गिरफ्तारी की मांग की गई है। शेहला रसीद लगतार कश्मीर से विशेष दर्ज़ा हटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने में जुटी है। वह कश्मीर के हालातों को अमित शाह तक पहुँचाना चाहती है जिसके लिए उन्होंने दिल्ली के जंतर मंतर पर भी प्रदर्शन किया था। 

Advertisement

जानकारी के मुताबिक शेहला रशीद दिल्ली में हैं और सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कह चुकी हैं।  शेहला रशीद ने रविवार को कश्मीर के हालात को लेकर 10 ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में हालात बेहद खराब है। भारतीय सेना ने ट्वीट कर उनके दावों को बेबुनियाद बताया है। भारतीय सेना ने ट्वीट किया, ‘शेहला राशिद द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद और खारिज हैं। ऐसी असत्यापित और फर्जी खबरें असामाजिक तत्वों और संगठनों द्वारा अनसुनी आबादी को भड़काने के लिए फैलाई जाती हैं।’

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला रशीद ने एक ट्वीट में लिखा था, ‘मेरी मां ने कई कठिनाइयों का सामना करते हुए डीसी ऑफिस से मुझे कॉल किया। वह फोन पर रो रही थीं और पूछ रही थीं कि मैं कहां हूं. अगर मुझे गिरफ्तार किया गया है तो क्या मैं ठीक हूं। सात दिन के बाद उनसे बात की। मुझे उम्मीद है कि ईद पर परिवारों को अलग करने का परिणाम बीजेपी को भुगतना होगा.’

शेहला रशीद ने कश्मीर के लोगो की हालात को देखते हुए अपने ट्वीट में कई बातो का ज़िक्र किया उन्होंने अर्धसैनिक बलों द्वारा हुए परेशानी का भी ज़िक्र ट्ववीट में किया शेहला रशीद ने लिखा था कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने उन्हें बताया कि पुलिस के पास कानून-व्यवस्था का कोई अधिकारी मौजूद नहीं है। इस समय कश्मीर में सबकुछ पैरामिलिट्री फोर्स के हाथों में है। रशीद ने लिखा कि एक एसएचओ का ट्रांसफर केवल इसलिए कर दिया गया क्योंकि उसकी एक सीआरपीएफ के जवान ने शिकायत कर दी थी। घाटी में हालात बस सामान्य दिखाए जाने का प्रयास किया जा रहा है पर असलियत इससे परे है। 

जिसके बाद भारतीय सेना ने जब शेहला को ट्वीटर पर जवाब दिया उसके बाद ट्वीटर पर #arrestShehlaRashid ट्रेंड करने लगा। हजारों लोगों ने शेहला की गिरफ्तारी की मांग की है। शेहला से यह कहा है की लगातार केंद्र सरकार लगतार उनकी आवाज़ को दबाने का काम कर रही है। 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved