fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

बीजेपी सरकार का बाढ़ पीड़ितों के साथ बड़ा मजाक, मदद के लिए रखी शर्त

Big-joke-of-BJP-government-with-flood-victim,-condition-laid-for-help
(image credits: thehindu)

महाराष्ट्र इस समय भारी बारिश के चलते बाढ़ की चपेट में है। यहाँ रेस्क्यू टीम अपना काम करने में लगी है तो दूसरी और महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ मजाक करने में लगी है। लोगो को सुविधा देने के बजाय महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार मदद की शर्ते सामने रखी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की इस समय काफी किरकिरी हो रही है।

Advertisement

तेज बारिश के चलते महाराष्ट्र के ज़्यादातर इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं। हर साल की तरह इस साल भी प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है जिसके चलते लगभग 150 गांवों से संपर्क टूट गया है। हालात काफी खराब है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एक ऐसा आदेश जारी किया है जिसके चलते उनकी किरकिरी हो रही है। सरकार द्वारा जारी किए गए इस आदेश के तहत आर्थिक सहायता सिर्फ उन लोगों को दी जाएगी जिनके छेत्र में दो दिन या उस से ज्यादा दिनों तक पानी भरा रहेगा। इस आदेश को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर लगातार निशाना साध रही है।

इस आदेश के तहत आर्थिक सहायता उस व्यक्ति को दी जाएगी जिसके घर में दो दिन से अधिक समय तक पानी रहा है या फिर घर पूरी तरह बह गया है। ऐसे मामले में अगर आप शहर में रहते हैं तो प्रति परिवार सहायता राशि कपड़ों के लिए 7,500 रुपये होगी और घरेलू सामान के लिए भी इतनी ही राशि दी जाएगी, जबकि ग्रामीण इलाकों में कपड़ों के लिए पांच हजार और घरेलू सामान के लिए भी इतनी ही राशि दी जाएगी। अगर क्षेत्र बाढ़ के पानी में दो दिन से अधिक समय तक डूबा रहा है, वहां रहने वाले प्रत्येक परिवार को दस किलो चावल और दस किलो गेंहू दिया जाएगा।

इस समय महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार लोगो और उनकी भावनाओ के साथ खिलवाड़ कर रही है। इस आदेश के बाद सरकार का जमकर मज़ाक उड़ाया जा रहा है। विपक्ष सरकार से पूछ रहा है कि क्या बाढ़ प्रभावित लोगों को 10 किलो चावल और गेहूं पाने के लिए दो दिनों तक पानी में रहना चाहिए।

इतना ही नहीं इसी बीच महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन का एक सेल्फी विडियो विरल हो गया है। इस विडियो में वे राहत दल की टीम के साथ नाव में बैठे वीडियो बना रहे हैं। दरअसल महाजन बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर थे तभी एक पार्टी कार्यकर्ता विडियो बनाने लगा। वीडियो बनाने के दौरान महाजन ने उसे रोका भी नहीं और वे भी वीडियो में मुस्कुराते दिखे। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया और लोगों ने इस पर नाराजगी जताई।


बीजेपी सरकार इस समय लोगो की मदद की बजाय सिर्फ उनकी मजबूरी का तमाशा देख रही है। आखिर यह किस तरह की सरकार है जो ऐसे फैसले ले रही जाते है जिसकी वजह से लोगो की मुसीबते और बढ़ती जाती है। बीजेपी सरकार इस समय लोगो की भावनाओ और उनकी समस्या के साथ सिर्फ खिलवाड़ कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved