fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

आखिर क्यों मायावती को करना पड़ा “370” का समर्थन, यह थी वजह

After-all,-why-Mayawati-had-to-support-"370",-this-was-the-reason
(image credits: scroll.in)

जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने के बाद से विपक्षी पार्टियों ने कई बड़े बयान दिए। परन्तु कई बड़े लोगो ने चुप्पी साधी रही। विशेष दर्जे को लेकर अब बसपा सुप्रीमो ने भी बड़ा बयान जारी किया है। पंरतु यह बयान मोदी और उनके लिए गए फैसले के खिलाफ नहीं उनके साथ है।

Advertisement

बहुजन समाज पार्टी यानि बीएसपी प्रमुख मायावती ने बताया कि आखिर क्यों उनकी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का समर्थन किया। मायावती ने ट्वीट करके कहा है कि जैसा कि विदित है कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर हमेशा ही देश की समानता, एकता व अखण्डता के पक्षधर रहे हैं इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य को अलग दर्जा दिए जाने वाले प्रावधान के पक्ष में कतई नहीं थे। इसी खास वजह से बसपा ने संसद में इस धारा को हटाये जाने का समर्थन किया।

मायावती ने कहा कि देश में संविधान लागू होने के लगभग 69 वर्षों के उपरान्त इस विशेष दर्जा मिलने के बाद अब वहां पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य ही लगेगा। इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको माननीय कोर्ट ने भी माना है।

आखिरी ट्वीट में मायावती ने कहा कि ऐसे में अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केन्द्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका यह कदम नहीं है? वहाँ पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा विचार कर लिया जाता, तो यह उचित होता।

राहुल शनिवार को आठ दलों के 11 विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर पहुंचे थे। राहुल जम्मू-कश्मीर में हालात जानने और वहां के नागरिकों से बात करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान हंगामे की स्थिति बन गई और सभी नेताओं को दिल्ली वापस भेज दिया गया। प्रशासन की ओर से कहा गया कि नेता राज्य का दौरा करने न आएं। उनके आने से शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिशों में खलल पड़ सकता है। मायावती ने यह बयान देकर सबको चौंका दिया। बीजेपी के खिलाफ रही बसपा इस समय बीजेपी को सपोर्ट करती नजर आ रही है


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved