fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

अमित शाह ने पार्टी द्वारा लिए गए फैसले पर जबरन मांगी बधाई

Amit-Shah-forcibly-seeking-congratulations-for-the-decision taken-by-the-party
(image credits: the indian express)

माना की बीजेपी ने अपने कार्यकाल में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा कर एक बड़ा निर्णय लिया है परतु इस समय इस फैसले का फायदा बीजेपी के सभी लोग उठा रहे है।

Advertisement

कई वपक्षी पार्टियां बीजेपी के अनुच्छेद 370 को हटाने के पक्ष में है तो कई विरोध में भी है। बीजेपी के गृह मंत्री अमित शाह ने इस समय देश में फरमान जारी किया है की सभी बीजेपी के लोग उन्हें और पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर के हित में लिए गए फैसले पर बधाई देंगे।

माना की बीजेपी ने एक अच्छा काम किया है पर ऐसा लगता है की वह अपनी पीठ खुद थपथपा रही है। और इन सभी में सबसे आगे गृह मंत्री अमित शाह है। उन्होंने बीजेपी शासित सभी राज्यों में एक फरमान जारी करके कहा है की सभी बीजेपी के सभी लोग उन्हें और मोदी को बधाई देंगे। 

अंग्रेजी अखबार द टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, शाह ने सभी पार्टी ईकाइयों से कहा है कि वे प्रेस कॉन्फ्रेंस और कार्यक्रम करके इस बात का प्रचार करें कि किस तरह पीएम, गृह मंत्री और केंद्र सरकार ने ‘डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने’ को पूरा किया। ये निर्देश पार्टी के राज्य मुख्यालयों को बीजेपी के केंद्रीय दफ्तर से एक चिट्ठी के जरिए दिए गए हैं।

देखा जाए तो एक प्रकार से अमित शाह चुनावी खेल खेल रहे है। कहा जा सकता है की अमित शाह आने वाले चुनाव के लिए इस तरह का कार्य कर रहे हो या फिर सभी लोगो को यह बताना  चाहते है की उन्होंने कितना बड़ा काम किया है। वैसे बड़े फैसले लेने के बाद किसी भी पार्टी ने इस तरह का दिखावटी कदम नहीं उठाया है। 


माना जा रहा है कि आने वाले चुनावों में राजनीतिक लाभ लेने और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर विपक्ष को हाशिए पर ढकेलने के लिए बीजेपी ने ऐसा करने का फैसला किया है। बीजेपी के पदाधिकारियों को लगता है कि कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले से बीजेपी को महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में साल के आखिर में होने वाले चुनावों को आसानी से जीतने में मदद मिलेगी।

खबर के मुताबिक, बीजेपी के केंद्रीय दफ्तर से भेजे गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि पास किए गए प्रस्ताव की कॉपी पीएमओ और बीजेपी ऑफिस को भेजी जाए। चिट्ठी के मुताबिक, ऐसा शाह के निर्देश पर किया जाना है। चिट्ठी में यह नहीं बताया गया है कि प्रस्ताव कहां पास होना है, लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इसे विधानसभा में पास किया जाएगा।

हालांकि बीजेपी ने एक अच्छा कदम तो उठाया जरूर है परन्तु जनता मोदी के द्वारा किये झूठे वादों को भुला नहीं सकती। मोदी और बीजेपी सरकार के द्वारा लिए गए अधिकतर फैसले ने देश को अंधाकर की और ही धकेला है। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved