fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

मरी हुई गाय को उठाने से किया इनकार, तो दबंगों ने तोड़ दिया रविदास मंदिर, खाना पानी भी किया बंद

Bihar:-Denied-the-lifting-of-the-dead-cow,-samastipur-dabangs-ibroke-the-statue-of-lord-ravidas-n-hajipur
(Representational Image) (Image credits: Jagran)

बिहार के समस्तीपुर में दबंगो ने भगवान रविदास के मंदिर को तोड़ दिया। जिसके एससी- एसटी समाज के लोग दहशत में आ गए हैं।दबंगो से ऑपरेशन समाज के लोगो ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई।

Advertisement

शिकायत करने के बाद भी अभी तक पुलिस ने मामला भी दर्ज नहीं किया है। वहीं दुसरी ओर दबंगों ने गाँव की आटा चक्की में गेंहूं पीसने पर समाज के लोगों पर पाबंदी लगा दी है। यह मामला उजियारपुर थाना स्थित सूरजपुर गाँव का है।

कहा जा रहा है कि बीते 28 दिसम्बर को गाँव के रामचंद्र साह की गाय मर गई थी। इसके उपरांत रामचंद्र ने गाय को दफन करने के लिए रविदास परिवार को बुलाया। लेकिन रूपये की लेन देन के चलते बात नहीं बनी और रविदास समाज के लोगों ने गाय को उठाने से इंकार कर दिया। जिससे नाराज साह और गांव के कुछ अन्य दबंगो ने भगवान रविदास की अस्थायी तौर पर बने मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया। सिर्फइतना ही नहीं दबंगो ने इन सभी एससी एसटी परिवारों का खाना पानी बंद कर दिया।

कहा जा रहा है कि रविदास के खेतों पटवन पर रोक लगा दी है। आटा चक्की में गेंहू पीसने पर पाबन्दी लगा दी गई है। इस घटना के बाद पीड़ित समुदाय के द्वारा सड़क जाम किया गया। घटना के सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद स्थानीय मुखिया पुरे मामले को पंचायत करके निपटाने की बात कही।

पीड़ित समुदाय का कहना है कि पंचायत नहीं होने के बाद वो स्थानीय थाना, अनुसूचित जाति /जनजाति थाने को भी लिखित में शिकायत की। मगर घटना के दस दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा मामला दर्ज नहीं किया गया है। और न ही  किसी तरह की कार्रवाई की गई है। इस घटना के बाद पूरा दलित परिवार दहशत में है और न्याय की गुहार लगा रहें है।


(News Source: News18)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved