fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

छत्तीसगढ़: नहीं मिला PM आवास, मजबूरी में झोपडी के बाहर सोने के कारण ठंड से बेटे की हुई मृत्यु

Did-not-get-PM-housing,-son-died-due-to-sleeping-outside-the-hut-in-cold
(Image Credits: NEWSJIZZ)

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में ठंड से एक युवक की मृत्यु हो गई। गांववालों और परिजनों के मुताबिक झोपडी में जगह न होने के कारण युवक सफ्ताह भर से भारी ठंड में झोपडी के बाहर सो रहा था। जिससे उसकी मौत हो गई।

Advertisement

घटना लालबाग थान के सिंघोल गांव की है। मृतक का परिवार इतना गरीब है कि उन्होंने अंतिम संस्कार भी चंदा इकट्ठा करके करना पड़ा। परिवार का कहना है की पीएम आवास योजना की सूची में नाम होने के बावजूद प्रशासनिक लापरवाही के कारण मकान नहीं मिल पाया।

ऐसे हालत में बाहर सोने के कारण युवक की जान चली गई। मरने वाले युवक की पहचान 22 वर्षीय गुमान यादव के रूप में हुई है, जो अपने पिता दशरू राम और माँ पेमिन बाइ के साथ एक छोटी सी झोपडी में रह रहा था।

कुछ महीने पहले पिता का नाम पीएम आवास योजना में दर्ज किया गया। इसके बाद दूसरी नई सूची में दशरू का नाम ही गायब कर दिया गया। इसी बीच परिवार को कड़ाके की सर्दी में झोपडी में रहना पड़ा। इस कड़ाके की ठंडी के कारण उनका जीना दूबर हो गया।

वहीं झोपड़ी में जगह नहीं होने की वजह से गुमान यादव बीते एक हफ्ते से बाहर सो रहा था। बाहर सोने के कारण इस दौरान ठंड लगने से उसकी मौत हो गई।


वहीं जब इस मामले के बारे में सरपंच से पुछा गया तो ग्राम पंचायत के सरपंच ने अपना पलड़ा झाड़ लिया। सरपंच का कहना है कि तहसील में अवैध आवास बनाकर रह रहे लोगों पर केस चल रहा है, जिसकी वजह से जरूरतमंद लोगों को अभी पीएम आवास नहीं दिया गया है।

(News Source: hindi.news18)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved